1. home Hindi News
  2. national
  3. deepak chahar benefited from ipl postponement working hard for fitness

आईपीएल के स्थगित होने से दीपक चाहर को मिला फायदा, फिटनेस के लिए कर रहे मेहनत

By Rajneesh Anand
Updated Date
दीपक चाहर
दीपक चाहर
फोटो : पीटीआई

चेन्नई : भारत के मध्यम गति के गेंदबाज दीपक चाहर के लिए कोविड-19 महामारी के कारण आईपीएल 2020 स्थगित होना फायेदमंद साबित हो रहा है क्योंकि इस देरी से उन्हें पीठ में लगी चोट से उबरकर पूर्ण फिटनेस हासिल करने का समय मिल जायेगा.

आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलने वाले चाहर हालात सामान्य होने पर प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. सत्ताईस साल के इस खिलाड़ी ने कहा, ‘‘मैं फिर से गेंदबाजी करने के लिए बेताब हूं. अभी मैं फिट रहना चाहता हूं. '' चाहर को पीठ में यह चोट पिछले साल दिसंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे शृंखला के दौरान लगी थी जिसके कारण वह मार्च के अंत तक क्रिकेट से बाहर हो गये थे.

उन्होंने स्वीकार किया कि अगर आईपीएल 29 मार्च को शुरू हो गया होता तो वह चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए शुरूआती मैचों में नहीं खेल पाते. उन्होंने चेन्नई सुपरकिंग्स की अधिकारिक वेबसाइट पर कहा, ‘‘जब चीजें आपके नियंत्रण में नहीं होती तो आप कुछ नहीं कर सकते. इसलिए मैं उन चीजों पर ध्यान लगाता हूं जो मैं उस दौरान कर सकता हूं. मैं नयी चीजें सीखने की कोशिश कर रहा हूं, अपनी फिटनेस पर ध्यान लगाये हूं क्योंकि आप जानते हो कि मैं चोटिल था और वापसी कर रहा था. इसलिए मुझे उबरने के लिए और समय मिल जायेगा. ''

उन्होंने कहा, ‘‘अगर आईपीएल सत्र समय पर शुरू हो गया होता तो मैं शुरू के कुछ मैच नहीं खेल पाता. '' चाहर के पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ सात रन देकर छह विकेट (जिसमें हैट्रिक भी शामिल है) को आईसीसी का साल का सर्वश्रेष्ठ टी20 अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शन घोषित किया गया था. आईपीएल को 15 अप्रैल तक स्थगित किया गया है लेकिन अभी इसके आयोजन की संभावना नहीं दिख रही है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें