1. home Home
  2. national
  3. covid vaccine precautions dose more than 9 lakh doses were administered today rjh

Covid Precautions Pose: पहले दिन नौ लाख लोगों ने लिया टीका, डाॅ रणदीप गुलेरिया ने भी लिया प्रिकाॅशन डोज

आज देश भर में हेल्थ वर्कर और फ्रंटलाइन वर्कर को कोरोना वैक्सीन का बूस्टर डोज दिया गया. साथ ही 60 साल से अधिक के लोगों को भी बूस्टर डोज दिया गया, जो गंभीर बीमारियों से पीड़ित हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
AIIMS Director Randeep Guleria
AIIMS Director Randeep Guleria
Twitter

आज देश भर में कोरोना वैक्सीन का प्रिकाॅशन डोज दिया गया. प्रिकाॅशन डोज की शुरुआत के साथ ही आज पहले दिन नौ लाख से अधिक डोज दिये गये. एम्स के डायरेक्टर डाॅ रणदीप गुलेरिया ने भी प्रिकाॅशन डोज लिया.

आज देश भर में हेल्थ वर्कर और फ्रंटलाइन वर्कर को कोरोना वैक्सीन का बूस्टर डोज दिया गया. साथ ही 60 साल से अधिक के लोगों को भी बूस्टर डोज दिया गया, जो गंभीर बीमारियों से पीड़ित हैं.

आज देश भर में 82 लाख कोविड वैक्सीन दिया गया, जिसमें से नौ लाख प्रिकाॅशन डोज दिया गया. इसके साथ ही देश में कोविड वैक्सीन का आंकड़ा 152.78 करोड़ डोज हो गया है.

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण में अप्रत्याशित वृद्धि के बाद सरकार ने प्रिकाॅशन डोज देने की शुरुआत की है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार लगभग 2.75 करोड़ लोगों की कोविड वैक्सीन के प्रिकाॅशन डोज के लिए चयनित किया गया है. देश में प्रिकाॅशन डोज दिये जाने की घोषणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 24 दिसंबर को की थी और आज 10 जनवरी 2022 से इसकी शुरुआत हुई है.

दिल्ली में करीब तीन लाख लोग कोविड-19 के टीके की प्रिकाॅशन डोज लेने के पात्र हैं. इन्होंने नौ महीने पहले वैक्सीन की दूसरी खुराक ली थी. गौरतलब है कि देश में रविवार को एक लाख 80 हजार के करीब कोरोना संक्रमित मिले थे, जिसकी वजह से सरकारों ने कोरोना पांबदियों को बढ़ाया है और वैक्सीनेशन को बढ़ाने पर जोर दिया है.

दिल्ली में आज 19 हजार से अधिक कोरोना संक्रमित मिले हैं और 17 लोगों की मौत हुई है, जबकि महाराष्ट्र में 33,470 नये केस सामने आये हैं और आठ लोगों की मौत हुई है. बिहार में चार हजार से अधिक संक्रमित मिले हैं.

आज देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कोरोना पाॅजिटिव पाये गये. उनके साथ ही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी कोरोना पाॅजिटिव पाये गये हैं. केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट और कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई भी कोरोना पाॅजिटिव पाये गये हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें