1. home Home
  2. national
  3. covid updates 16 november india received 8865 new coronavirus case lowest in 287 days corona 3rd wave prt

Coronavirus in India: देश से टल गया है कोरोना की तीसरी लहर का खतरा! 287 दिन में आये सबसे कम नये मामले

कोरोना के मामलों में कमी आने के साथ ही देश में कोरोना के मरीजों का रिकवरी रेट भी काफी बढ़ गया है. अभी देश में कोरोना से रिकवरी रेट 98.27 फीसदी है. यह अभी तक की सबसे ज्यादा रिकवरी रेट है. बीते 24 घंटे में कोरोना से 11 हजार 9 सौ 71 लोग ठीक हुए हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Coronavirus in India
Coronavirus in India
Twitter
  • देश से टल गया है कोरोना की तीसरी लहर का खतरा!

  • 287 दिनों में सबसे कम हुई नये संक्रमितों की संख्या

  • कोरोना से हो रही मौत अभी भी चिंता का विषय

Coronavirus in India: भारत में कोरोना (Coronavirus) के मामलों में कमी आती जा रही है. बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के 8 हजार 8 सौ 65 नए मामले सामने आए हैं. यह बीते 287 दिनों में एक दिन में कोरोना के सबसे कम आंकड़े हैं. वहीं, कोरोना से मौत की बात करें तो बीते एक दिन में देश में कोरोना वायरस से 197 लोगों की मौत हुई है.

रिकवरी रेट भी बढ़ा: कोरोना के मामलों में कमी आने के साथ ही देश में कोरोना के मरीजों का रिकवरी रेट भी काफी बढ़ गया है. अभी देश में कोरोना से रिकवरी रेट 98.27 फीसदी है. यह अभी तक की सबसे ज्यादा रिकवरी रेट है. बीते 24 घंटे में कोरोना से 11 हजार 9 सौ 71 लोग ठीक हुए हैं. वहीं, अब तक कोरोना से कुल 3, 38,61,756 लोग ठीक हो चुके हैं.

113 करोड़ लोगों को दी गई वैक्सीन की डोज: इधर, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी दी है कि, 1अबतक देशभर में 112 करोड़ 97 लाख 84 हजार लोगों ने कोरोना वैक्सीन के डोज ले लिए हैं. बीते दिन 59.75 लाख टीके लगाए गए. वैक्सीनेशन के कारण देश में कोरोना से मृत्यु दर घटकर अब 1.35 फीसदी रह गई है. वहीं, कोरोना के एक्टिव केस मामले में भारत अब दुनिया में 18वें स्थान पर आ गया है.

नहीं आएगी तीसरी लहर!- गौरतलब है कि देश में काफी समय से कोरोना के तीसरी लहर की चेतावनी दी जा रही हैं. ऐसा कहा जा रहा था कि देश में जल्द कोरना की तासरी लहर की दस्तक होगी. लेकिन अभी तक के कोरोना के आंकड़ों से तो यही लगता है कि फिलहाल देश को तीसरी लहर का कोई खतरा नहीं है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें