1. home Hindi News
  2. national
  3. coronvirus in india delhi unlocks from 31st may cm arvind kejriwal said we give priority to poors rjh

दिल्ली 31 मई से होगी अनलाॅक, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा-पहले गरीबों को राहत, फिर आगे होगा निर्णय

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
arvind kejriwal
arvind kejriwal
ANI

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज इस बात के संकेत दे दिये हैं कि जून से दिल्ली अनलाॅक होने लगेगी. उन्होंने आज कहा कि हमने दिल्ली में कोरोना वायरस के संक्रमण पर बहुत मुश्किल से ही सही पर काबू पा लिया है. लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हमने जंग जीत ली है, हमें अभी सावधानी पूरी तरह रखनी है.

अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की है कि सोमवार 31 मई से एक सप्ताह के लिए फैक्टरियां खोली जायेंगी जो अनलाॅक की ओर एक कदम होगा. साथ ही कंस्ट्रक्शन वर्क को भी मंजूरी दी गयी है.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोरोना वायरस पर लगाम कसने के बाद हमारी यह कोशिश है कि लोग भूखे ना मरें इसलिए अनलाॅक की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. हमें कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने और आर्थिक गतिविधियों को मंजूरी देने के बीच बैलेंस बनाकर चलना होगा.

केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली आपदा प्रबंधन की बैठक में यह निर्णय लिया गया कि लॉकडाउन को धीरे-धीरे हटाया जाये. इस प्रक्रिया में हमें सबसे पहले निम्न वर्ग के लोगों का ध्यान रखना होगा.… दिहाड़ी पर काम करने वाले, मजदूर, आजीविका कमाने के लिए दूरदराज के इलाकों से दिल्ली आने वाले प्रवासी श्रमिक. इसलिए हमने फैक्टरी खोलने और कंस्ट्रक्शन वर्क को फिर से शुरू करने का निर्णय किया है. हालांकि उन्होंने स्कूल खोलने, होटल, रेस्तरां, जिम और अन्य दुकानों के खोले जाने पर अभी कुछ नहीं कहा है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें