1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus lockdown bihar jharkhand gujarat gwalior pune jammu kashmir varanasi know all updates about lockdown

देश में फिर से Lockdown ! बिहार में लॉकडाउन की तैयारी, आज से इन शहरों में पाबंदियां लागू, जानें झारखंड का हाल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Coronavirus Live Update : क्या फिर बढ़ेगा लॉकडाउन ? झारखंड-बिहार सहित कई राज्यों में कोरोना ब्लास्ट
Coronavirus Live Update : क्या फिर बढ़ेगा लॉकडाउन ? झारखंड-बिहार सहित कई राज्यों में कोरोना ब्लास्ट
pti

देश में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढता ही जा रहा है. कई राज्यों के आंकड़े डरा रहे हैं. भारत में मामले नौ लाख तक पहुंच चुके हैं जिसके एक बार फिर से लॉकडाउन का दौर लौटता नजर आ रहा है. देश के कई शहरों में आज से एक बार फिर लॉकडाउन लागू किया जा रहा है. कोरोना पर काबू पाने के लिए गुजरात के अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत में सरकारी बसों को फिर बंद करने का काम किया गया है. ग्वालियर में एक दिन 191 केस आए जिससे हड़कंप मच गया. यहां आज शाम सात बजे से एक हफ्ते तक टोटल लॉकडाउन लागू हो रहा है. लॉकडाउन में पूरी सख्ती बरती जाएगी.

कोविड-19 के बढते मामलों पर रोक लगाने के लिए उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जिले के काशीपुर के बाद अब सोमवार को जिला मुख्यालय रूद्रपुर और बाजपुर में भी अगले तीन दिनों तक लॉकडाउन की घोषणा कर दी गयी. वहीं कोरोना वायरस मामलों में वृद्धि को देखते हुए रामबन जिले के अधिकारियों ने जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग के पास बनिहाल में पुनः प्रतिबंध लागू कर दिए हैं.

आज रात से दक्षिण कर्नाटक में एक हफ्ते का लॉकडाउन लागू करने की तैयारी चल रही है. इधर महाराष्ट्र के पुणे और पिंपरी-चिंचवाड़ में आज रात से 10 दिनों का लॉकडाउन लागू हो रहा है. वाराणसी में पांच दिनों तक आधे दिन का लॉकडाउन लागू करने का निर्णय लिया गया है. पाबंदिया शाम के चार बजे के बाद लागू हो जाएंगी.

बेंगलुरु में एक सप्ताह के लॉकडाउन को आगे बढ़ाने की कोई योजना नहीं: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने कहा है कि कोविड-19 के मामलों में वृद्धि को देखते हुए बेंगलुरु शहरी और ग्रामीण जिलों में मंगलवार से लागू होने वाले लॉकडाउन की अवधि को एक सप्ताह से अधिक समय के लिए बढ़ाने का कोई प्रस्ताव नहीं है. आपको बता दें कि कर्नाटक में बेंगलुरु शहरी और ग्रामीण के बाद अब कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिये धारवाड़ और दक्षिण कन्नड जिलों में भी लॉकडाउन की सोमवार को घोषणा की गई.

बिहार में 15 दिनों तक लॉकडाउन करने की तैयारी : बिहार में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर राज्य सरकार पूरे प्रदेश में एक बार फिर लॉकडाउन लगाने का फैसला ले सकती है. यह लॉकडाउन 15 दिनों के लिए हो सकता है. सोमवार को इस संबंध में प्रस्ताव तैयार कर लिया गया. इस पर अंतिम मुहर मंगलवार को मुख्य सचिव दीपक कुमार की अध्यक्षता में होने वाली क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप (सीएमजी) की बैठक में लगेगी.

कलकत्ता उच्च न्यायालय 19 जुलाई तक बंद रहेगा : शहर में कोविड-19 के मामलों की बढ़ती संख्या और यहां निरूद्ध क्षेत्रों में लॉकडाउन के एक नये चरण के मद्देनजर कलकत्ता उच्च न्यायालय 19 जुलाई तक बंद रहेगा.

झारखंड में फिर से नहीं होगा लॉकडाउन : झारखंड में भी कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है जिसके मद्देनजर फिर से लॉकडाउन की चर्चा है. मामले को लेकर वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने कहा है कि झारखंड में फिर से लॉकडाउन नहीं होगा. पूर्ण लॉकडाउन की आवश्यकता नहीं है. जहां संक्रमण का खतरा ज्यादा है वहीं सख्ती की जरूरत है.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें