1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus in india today world record covid daily positive death toll latest updates maharashtra delhi up bihar mp new corona case sitaram yechury amh

Coronavirus World Record : देश में पिछले 24 घंटे में 3 लाख 15 हजार से भी ज्यादा मामले, 2100 के पार मौत, सीताराम येचुरी के बेटे का कोरोना से निधन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
corona new case
corona new case
pti
  • पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3.16 लाख से अधिक वर्ल्ड रिकॉर्ड नए मामले सामने आए

  • कोरोना महामारी की चपेट में आकर 2100 से अधिक लोगों की जान गई

  • मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी महासचिव सीताराम येचुरी के बड़े बेटे का कोरोना से निधन

Coronavirus in India Today World Record : कोरोना संक्रमण के रोज नये रिकॉर्ड भारत में टूट रहे हैं. अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3.16 लाख से अधिक वर्ल्ड रिकॉर्ड नए मामले सामने आए हैं, वहीं लगातार दूसरे दिन मरने वालों का आंकड़ा बढ़ चुका है. ताजा आंकड़ों की मानें तो एक दिन में कोरोना महामारी की चपेट में आकर 2100 से अधिक लोगों की जान गई है.

अखबार के अनुसार बुधवार को देश में कोरोना संक्रमण के 3,15,925 नये मामले सामने आये हैं. देश में पहली बार कोरोना संक्रमण के 3 लाख से ज्यादा नये केस सामने आये हैं. इससे पहले अमेरिका में 8 जनवरी को 3,07,581 कोरोना केस आये थे. यह डाटा वर्ल्डोमीटर के आधार पर है. पिछले 17 दिन की बात करें तो इस दौरान कोरोना संक्रमण के मामलों में सबसे ज्यादा तेजी देखी गई. चार अप्रैल को करीब एक लाख मामले सामने आये थे और अब 21 अप्रैल को 3 लाख से ज्यादा मामले आये हैं.

देश के राज्यों में कोरोना केस की बात करें तो महाराष्ट्र में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 67,468 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 40,27,827 हो गई. इसके अलावा 568 संक्रमितों की मौत भी हो गई है. वहीं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 24,638 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 9,30,179 हो गई. इसके अलावा 249 रोगियों की मौत होने के बाद मृतकों की तादाद 12,887 हो गई है.

दूसरी लहर में पीड़ितों की जनसांख्यिकी पहली लहर के समान

इधर देश भर में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से वृद्धि होने के बीच केंद्र ने घबराहट को दूर करने का प्रयास करते हुए एक तुलनात्मक आंकड़ा जारी किया जिसमें दर्शाया गया है कि कोरोना संक्रमण की मौजूदा दूसरी लहर में पीड़ितों की जनसांख्यिकी व गंभीरता पहली लहर के लगभग समान है. हालांकि सरकार ने आगाह किया कि कोविड ग्राफ में अभी तक गिरावट का कोई स्पष्ट संकेत नहीं है.

सीताराम येचुरी के बेटे का कोरोना से निधन

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (CPM) नेता सीताराम येचुरी के बेटे का कोरोना से निधन हो गया है. इसकी जानकारी उन्होंने खुद सोशल मीडिया पर दी. मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी महासचिव सीताराम येचुरी ने ट्वीट करके बताया कि उनके बड़े बेटे का कोरोना से निधन हो गया है. देश में पिछले 24 घंटे में 3 लाख 15 हजार से भी ज्यादा कोरोना मामले तथा Latest News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें।

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें