1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus homecoming in quarantine cost expensive fir filed in 198 people in delhi

क्वारेंटाइन में घर से बाहर घूमना पड़ा भारी, दिल्ली पुलिस ने 198 लोगों पर दर्ज की FIR

कोरोना के शक में क्वारेंटाइन पर रखे गये लोगों द्वारा इसका उल्लंघन करना भारी पड़ गया है. दिल्ली पुलिस ने ऐसे 198 लोगों पर कानूनी कार्रवाई करते हुए एफआईआर दर्ज की है. बताया रहा है कि सभी लोग क्वारेंटाइन के नियमों का पालन नहीं कर रहे थे, जिसके बाद पुलिस ने यह कदम उठाया है.

By AvinishKumar Mishra
Updated Date
दिल्ली पुलिस ने 198 लोगों पर दर्ज की FIR
दिल्ली पुलिस ने 198 लोगों पर दर्ज की FIR
Twitter

नयी दिल्ली : कोरोना के शक में क्वारेंटाइन पर रखे गये लोगों द्वारा इसका उल्लंघन करना भारी पड़ गया है. दिल्ली पुलिस ने ऐसे 198 लोगों पर कानूनी कार्रवाई करते हुए एफआईआर दर्ज की है. बताया रहा है कि सभी लोग क्वारेंटाइन के नियमों का पालन नहीं कर रहे थे, जिसके बाद पुलिस ने यह कदम उठाया है.

दिल्ली पुलिस से जुड़े अधिकारियों ने बताया कि अधिकतर एफआईआर शिकायत के आधार पर की गयी है. क्वारेंटाइन में रह रहे लोगों के पड़ोसी या रिश्तेदारों के शिकायत के आधार पर पुलिस ने पहले मामले की जांच की और फिर एफआईआर दर्ज किया गया.

मोबाइल लोकेशन ट्रैस कर- दिल्ली पुलिस ने बताया कि 198 में सबसे कई एफआईआर लोगों के मोबाइल लोकेशन के आधार पर भी दर्ज की गयी है. पुलिस सभी क्वारेंटाइन में रह रहे लोगों का मोबाइल लगातार ट्रैस कर रही थी. इसी दौरान कई ऐसे लोग सामने आये जो क्वारेंटाइन का पालन नहीं कर रहे थे.

एक एयर होस्टेस पर भी मुकदमा दर्ज- मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जिन 198 लोगों पर एफआईआर दर्ज किया गया है, उनमें एक एयर होस्टेस सहित दो महिलाएं भी शामिल हैं. एयर होस्टेस पिछले ही दिनों विदेश से लौटी थीं, जिसके बाद उन्हें होम क्वारेंटाइन में रहने के लिए कहा गया था.

दो दिन पहले 21 लोगों पर एफआईआर- इससे पहले, दिल्ली पुलिस ने शनिवार को द्वारका इलाके में क्वारेंटाइन का उल्लंघन करने के आरोप में 21 लोगों पर मुकदमा दर्ज की थी.

109 मौत, 4067 संक्रमित- देशभर में कोरोनावायरस से 109 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं अब तक 4067 लोग इससे संक्रमित हैं. सरकार ने एहतियात के तौर पर जांच की रफ्तार तेज कर दी है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

    संबंधित खबरें

    Share Via :
    Published Date

    अन्य खबरें