1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus delhi update corona infection figures exceed 4 thousand in delhi fir fine for violating rules pkj

दिल्ली में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा 4 हजार के पार, नियमों का उल्लंघन करने पर FIR- वसूला जा रहा जुर्माना

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा 4 हजार के पार
दिल्ली में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा 4 हजार के पार
सोशल मीडिया - टि्वटर
  • दिल्ली में कोरोना संक्रमण के नये साल में सबसे ज्यादा आंकड़े

  • नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कठोर कार्रवाई

  • पिछले 24 घंटे में 21 लोगों की मौत

देश की राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 4033 नये मामले सामने आये हैं. यह आंकड़ा इस साल का सबसे अधिक आंकड़ा है. दिल्ली में संकमण दर बढ़कर 4.64 प्रतिशत हो गया है.

बढ़ते संक्रमण पर नियंत्रण के लिए सरकार हर संभव कोशिश कर रही है. कोरोना संक्रमण से बचाव के नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कठोर कार्रवाई की जा रही है. गाइडलाइन के तहत उचित दूरी ना रखने और ग्राहकों को हुक्का परोसने को लेकर पुलिस ने कार्रवाई की है जिसमें कई होटल, रेस्त्रां मालिकों पर पुलिस ने जुर्माना लगाया है. इस पूरे मामले में चार लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है.

संक्र्मण का खतरा इतना बढ़ा है कि पिछले 24 घंटे में 21 लोगों की मौत हो गयी है. दिल्ली में 1 जनवरी के बाद यह मौत का सबसे बड़ा आंकड़ा है. देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा बढ़कर 6,76,414 हो गया है. मृतकों की संख्या बढ़कर 11,081 हो गई.

पिछले कई दिनों से दिल्ली पुलिस कोरोना संक्रमण से बचाव के नियमों का उल्लंघन करने के लिए सख्त कदम उठा रही है. बाजार समेत भीड़ वाली जगहों पर लगातार नजर रखी जा रही है. नियमों का उल्लंघन करने वालों पर जुर्माना लगाया जा रहा है. मास्क नहीं लगाने वाले, सार्वजनिक जगह पर थूकने वालों से पुलिस जुर्माना वसूल कर रही है.

कई दुकान के मालिकों के खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज की गयी है. दिल्ली पुलिस ने जानकारी दी है कि दक्षिणपूर्व जिले में मास्क नहीं लगाने वाले एक दूसरे के बीच दूरी बनाकर नहीं रखने वाले और ऐसे लोग जो सार्वजनिक जगहों पर थूकते हैं ऐसे लोगों पर 10 प्राथमिकियां दर्ज की गयी है. इसके अलावा 330 लोगों पर जुर्माना भी लगाया गया है.

कोरोना संक्रमण के बढ़ते आंकड़े का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि शहर में 4000 से ज्यादा मामले पिछले साल दिसंबर में आये थे. अब कोरोना ने पिछले साल का रिकार्ड भी तोड़ दिया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें