1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus cases in india latest updates report says second wave of corona will peak in april may maharashtra delhi news rkt

Corona Updates: देश में 25 लाख लोग हो सकते हैं कोरोना से संक्रमित, दूसरी लहर और भी ज्यादा खतरनाक, डरा रही है ये रिपोर्ट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
देश में कोरोना की दूसरी लहर शुरू
देश में कोरोना की दूसरी लहर शुरू
twitter

Corona Updates: देश में सूरज की तपिश के साथ कोरोना के मामले ने भी रफ्तार पकड़ ली है. लगातार 15वें दिन भी कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखी गयी. बीते 24 घंटों में देश में 59,118 नये मामले सामने आये है, जो इस साल एक दिन में आये सर्वाधिक मामले हैं. मंत्रालय ने बताया कि अकेले महाराष्ट्र में एक दिन में 31,855 नये मामले आये. इसके बाद पंजाब में 2,613 और केरल में 2,456 नये मामले आये हैं. वहीं बीते 24 घंटे में देश में इस महामारी के कारण 257 लोगों की मौत हुई है. वहीं अब कोरोना को लेकर डराने वाली बात सामने आ रही है.

अप्रैल-मई में चरम पर होगी दूसरी लहर : रिपोर्ट

एसबीआइ के आर्थिक सलाहकार की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि लगभग 100 दिन तक देश कोरोना की दूसरी लहर की गिरफ्त में रह सकता है. अप्रैल-मई में लहर चरम पर होगी. रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि देश में दूसरी लहर से तकरीबन 25 लाख से अधिक लोग कोरोना से पीड़ित हो सकते हैं. 28 पेज की रिपोर्ट में लॉकडाउन लगाने के बजाय तेज टीकाकरण की अपील की गयी है. वहीं भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआइ) के गवर्नर शक्तिकांत दास ने गुरुवार को भरोसा जताया कि कोरोना की नयी लहर से आर्थिक वृद्धि में सुधार की रफ्तार प्रभावित नहीं होगी. उन्होंने कहा कि इस समय किसी को भी पिछले साल जैसे लॉकडाउन की आशंका नहीं है.

महाराष्ट्र में हाल बेहाल 

वही देश में जिन राज्यों में कोरोना के मामले सबसे ज्यादा बढ़ रहे हैं उनमें महाराष्ट्र (Maharashtra) के आकड़े डराने वाले है. बीते 24 घंटे में देश में 53 हजार कोरोना के मामले मिले हैं जिसमें अकेले महारष्ट्र में 35 हजार मामले मिले हैं. बकि 20,444 मरीज डिस्चार्ज हो गए. पूरे राज्य में 111 लोगों की मौत भी हुई है. इस बीच महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में भी कोरोना से हालात गंभीर होने लगी है. मुंबई में पिछले 24 घंटे में 5,504 नए मामले सामने आए हैं और इस दौरान 4 मरीजों की मौत भी हुई.

दिल्ली और पंजाब के हालात भी ठीक नहीं 

दिल्ली में कोरोना के मामले एक बार फिर से बढ़ने लगे हैं. राजधानी में पिछले 24 घंटे में डेढ़ हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं. दिल्ली में आज 1,515 ननए मामले आए. 16 दिसंबर के बाद दिल्ली में पहली बार 1,500 से ज्यादा नए केस दर्ज हुए हैं. वहीं पंजाब में 2,613 और केरल में 2,456 नये मामले आये हैं. देश में 24 घंटे के अंदर 53 हजार कोरोना के मामले मिलने तथा Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें