1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus case in india madras high court on corona virus second wave election commission chunav matganna par rok amh

Madras High Court on Coronavirus : मतगणना पर लगेगी रोक! कोरोना की दूसरी लहर के लिए चुनाव आयोग जिम्मेदार, मद्रास हाई कोर्ट ने की ये सख्त टिप्पणी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Madras High Court on Coronavirus
Madras High Court on Coronavirus
pti
  • पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 3,52,991 नए मामले

  • इस मसले पर मद्रास हाईकोर्ट में सुनवाई हुई

  • कोरोना की दूसरी लहर के लिए चुनाव आयोग जिम्मेदार

Madras high court on corona virus : देश में लगातार कोरोना संक्रमण का प्रसार जारी है. पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 3,52,991 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,73,13,163 हो गई. कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सोमवार को इस मसले पर मद्रास हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. हाईकोर्ट ने कोरोना की दूसरी लहर के लिए चुनाव आयोग को जिम्मेदार ठहराया है, ऐसा इसलिए क्योंकि चुनाव आयोग ने कोरोना संकट के बाद भी चुनावी रैलियों को नहीं रोकने का काम किया था.

मद्रास हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस एस. बनर्जी ने सुनवाई के दौरान सख्त टिप्पणी की और कहा कि चुनाव आयोग ही कोरोना की दूसरी वेव का जिम्मेदार है. चुनाव आयोग के अधिकारियों पर यदि मर्डर चार्ज लगा दिया जाए तो कहीं से भी गलत नहीं होगा.

सख्त टिप्पणी कोर्ट में चुनाव आयोग ने जवाब दिया कि उनकी ओर से कोरोना गाइडलाइन्स का पालन किया गया. मतदान के दिन नियमों का पालन किया गया था. चुनाव आयोग के जवाब से कोर्ट और नाराज हो गया. उसने पूछा कि जब प्रचार हो रहा था, तब क्या चुनाव आयोग दूसरे ग्रह का चक्कर काट रही थी.

कोर्ट ने इसी के साथ आयोग को चेतावनी दी है कि यदि दो मई को कोरोना संक्रमण से जुड़ी गाइडलाइन्स का पालन नहीं हुआ. उसका ब्लूप्रिंट नहीं तैयार किया गया, तो मतगणना पर प्रभाव पडेगा. मतगणना पर रोक लगाने का काम किया जाएगा. कोर्ट ने सुनवाई के दौरान कहा कि स्वास्थ्य का मसला बहुत अहम है, लेकिन चिंता की बात ये है कि कोर्ट को ये याद दिलाने की जरूरत पड़ रही है.

आगे हाईकोर्ट ने अब चुनाव आयोग को निर्देश दिया है कि वह हेल्थ सेक्रेटरी के साथ मिलकर प्लान तैयार करे. चह मतगणना के दिन की तैयारी करे. हाईकोर्ट ने 30 अप्रैल तक प्लान बनाकर चुनाव आयोग को लाने को कहा है.

यहां चर्चा कर दें कि देश में कोरोना का संक्रमण बहुत तेजी से प्रसार कर रहा है. पिछले कुछ दिनों से तीन लाख से ज्यादा संक्रमित रोज सामने आ रहे हैं. इस वक्त देश में मरीजों की संख्या 28 लाख को पार कर गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, संक्रमण से पिछले 24 घंटे में 2,812 लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 1,95,123 हो गई है.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें