1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirsu in india latest update countrys biggest covid care centre to be shut from september 15 rkt

Coronavirus: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच देश का सबसे बड़ा कोविड केयर सेंटर होगा बंद, ये वजह आयी सामने

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
देश का सबसे बड़ा कोविड केयर सेंटर होगा बंद
देश का सबसे बड़ा कोविड केयर सेंटर होगा बंद
फाइळ फोटो

Coronavirus : भारत समेत पूरी दुनिया कोरोना वायरस की मार झेल रहा है. चीन के वुहान शहर से निकले इस वायरस के चपेट में दुनिया के लगभग सभी देशों को अपने जद में ले रखा है. भारत में तेजी से कोरोना का संक्रमण फैलता जा रहा है. पिछले 24 घंटे में देश में 90 हजार से अधिका मामले सामने आये हैं, जिससे देश में कुल मरीजों की संख्या 42 लाख हो गयी है. वहीं देश में अब तक इस महामारी से 70 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. कोरोना से बढ़ते मामलों के बीच देश का सबसे बड़ा कोविड देखभाल केंद्र बंद किया जा रहा है और इसकी वजह मरीजों की कमी बतायी जा रही है.

बता दें कि कर्नाटक के बंगलूरू में देश का सबसे बड़ा कोविड केयर सेंटर बनाया गया था. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका ने एक अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनी केंद्र को कोविड देखभाल केंद्र बनाया था. लेकिन अब मरीजों के नहीं आने की वजह से इसे 15 सितंबर से बंद कर दिया जाएगा. ब्रुहत बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) के चार सितंबर के आदेश के मुताबिक, मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई बैठक में कोविड देखभाल कार्यबल बल के प्रमुख की सलाह पर इस केंद्र को बंद करने का निर्णय लिया गया है. इस केंद्र की क्षमता 10,000 से ज्यादा बिस्तरों की है. बैठक में फैसला लिया गया कि इस केंद्र में लिए लगाए गए बिस्तर , गद्दे, फंखे, कूड़ेदान, पानी की मशीन आदि सामान को सरकारी छात्रवासों और अस्पतालों को निशुल्क दिया जाएगा.

बता दें कि भारत में बीते 24 घंटे में 69,564 रोगियों के संक्रमण मुक्त होने के बाद कोविड-19 से ठीक होने की दर 77.31 प्रतिशत हो गई है . देश में अब कोरोना वायरस संक्रमण से उबरने वालों की संख्या 32.5 लाख से अधिक हो गई है. वहीं, मृत्यु दर गिरकर 1.7 प्रतिशत रह गई है. वही, केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, सोमवार को देश में एक दिन में 90,802 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 42,04,613 हो गई है. मंत्रालय द्वारा जारी सुबह आठ बजे तक के आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटे में देश में कोविड-19 के चलते के बीते 1,016 लोगों की मौत हुई है, जिसके बाद मृतकों की कुल संख्या 71,642 हो गई है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें