1. home Home
  2. national
  3. corona cases in india latest update today covid 19 case in state pkj

केरल में कोरोना का ग्राफ बढ़ा रहा है चिंता, जानें देश के अन्य राज्यों का हाल

केरल में कोरोना संक्रमण के मामले में दिखी बढ़ोत्तरी देश की चिंता का एक बड़ा कारण है. पिछले 24 घंटे के आंकड़े पर नजर डालें तो कोरोना के कुल 20,240 नये मामले दर्ज किए गए हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
corona cases in india
corona cases in india
file

देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी देखी जा रही है. कई राज्यों में कोरोना संक्रमण के आंकड़ों में कमी दर्ज की गयी है. देश में कोरोना संक्रमण के मामले चालीस हजार से ऊपर चल रहे थे अब इन आंकड़ों के ग्राफ में कमी आयी है. केरल में कोरोना संक्रमण के आंकड़ों में कोई खास कमी दर्ज नहीं हुई है. आंकड़े भले ही कम हुए हों लेकिन केरल में स्थिति चिंताजनक बनी हुई है.

समझें क्या है केरल में हालात

केरल में कोरोना संक्रमण के मामले में दिखी बढ़ोत्तरी देश की चिंता का एक बड़ा कारण है. पिछले 24 घंटे के आंकड़े पर नजर डालें तो कोरोना के कुल 20,240 नये मामले दर्ज किए गए हैं.

पिछले 24 घंटे में 67 लोगों की मौत हो गयी है. 29,710 लोगों ने कोरोना पर जीत भी दर्ज की लेकिन फिर भी केरल में हालात काबू से बाहर हैं. केरल में कोरोना संक्रमण के मामलों को नियंत्रण के लिए राज्य सरकार के साथ- साथ केंद्र भी चिंतित है.

बीते सप्ताह के दौरान (6-12 सितंबर) देश में ताजा कोविड मामलों ने केरल में मामलों में गिरावट दर्ज की गयी है. भारत में 2.5 लाख से अधिक मामले दर्ज किए गए, जो पिछले सप्ताह के 2.8 लाख से कम है और पिछले तीन सप्ताह में सबसे कम है.

तमिलनाडु में भी मामले बढ़े

केरल के बाद तमिलनाडु दूसरा ऐसा राज्य है जहां कोरोना संक्रमण के मामले में वृद्धि हो रही है. कोरोना संक्रमण के आंकड़ों में वृद्धि 1500 के अंदर चल रहा था. तमिलनाडु में कोरोना संक्रमण के आंकड़े 1608 तक पहुंच गये. पिछले 24 घंटे में 22 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी. अभी तमिलनाडु में सक्रिय मरीजों की संख्या 15 हजार से ज्यादा है.

महाराष्ट्र

देश में एक वक्त ऐसा था जब कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले सामने आते थे. राज्य ने कोरोना संक्रमण से नियंत्रण की रणनीति मजबूत की और राज्य में कोरोना के आंकड़ों पर काबू पा लिया. महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में 3623 मामले दर्ज किये हैं. 46 लोग ऐसे हैं जिन्होंने कोरोना संक्रमण की वजह से जान गंवा दी. ऐसी संभावना जाहिर की जा रही है कि राज्य में गणेश उत्सव के बाद संक्रमण के मामलों में कमी आ सकती है.

यूपी का हाल

देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में भी कोरोना संक्रमण की स्थिति सामान्य बनी हुई है. उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले में नियंत्रण है. राज्य में 34 ऐसे जिले हैं जो पूरी तरह से कोरोना संक्रमण मुक्त हैं. पिछले 24 घंटे में भी मात्र 21 नए मरीज सामने आये हैं. दिल्ली में भी कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी दर्ज की गयी है. पिछले 24 घंटे में 22 नये मामले सामने आये हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें