1. home Hindi News
  2. national
  3. congress wants to topple narendra modi government bjp becomes attacker after chinese newspaper claim aml

चीनी अखबार का दावा- मोदी सरकार गिराना चाहती है कांग्रेस, बोली भाजपा- 'मां-बेटे ने इमान गिरवी रखा'

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Narendra Modi
Narendra Modi
File Photo

नयी दिल्ली : भारत और चीन के बीच सीमा विवाद (India China Tension) हो या फिर भारत की गिरती अर्थव्यवस्था, दोनों ही मुद्दों पर विपक्ष लगातार केंद्र सरकार पर हमले कर रहा है. केंद्र सरकार पर सबसे ज्यादा निशाना कांग्रेस (INC) साध रही है. चीन के मुद्दे पर पहले ही दिन से राहुल गांधी (Rahul Gandhi) समेत कांग्रेस के बड़े नेता नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार को घेर रहे हैं. वहीं अब अर्थव्यवस्था में गिरावट के लिए भी कांग्रेस ने सरकार पर हमला बोला है. इस बीच चाइना के एक अखबार ने कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ा दी हैं.

दरअसल, चीन के अखबार ग्लोबल टाइम्स ने दावा किया है कि भारत में कांग्रेस नरेंद्र मोदी की सरकार को हिलाने का प्रयास कर रही है. अखबार ने एक्सपर्ट के हवाले से कहा है कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस बीजेपी की सत्ता को हिलाने का इंतजार ही कर रही है. यह रिपोर्ट ऐसे समय में आया है जब भाजपा अध्यक्ष जेपी नड‍्डा लगातार गांधी परिवार पर चीन से सांठगांठ का आरोप लगा रहे हैं.

ग्लोबल टाइम्स ने अपनी रिपोर्ट की ट्वीट करते हुए ट्विटर पर लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी चीन के साथ बॉर्डर पर तनाव के बीच भारी दबाव झेल रहे हैं. कांग्रेस पार्टी बीजेपी की सत्ता को हिलाने का मौका देख रही है और यही वजह है कि वह बीजेपी के गवर्नेंस और विदेश नीति को लेकर इतनी हमलावर है. अब अखबार के इस दावे के बाद भाजपा ने कांग्रेस पर जबरदस्त हमला बोला है.

चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स के इस रिपोर्ट को सोशल मीडिया ट्विटर पर शेयर करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, 'हमने कहा था ना यूं ही 'मां-बेटे' ने 2008 में चीन के साथ MoU नहीं किया था. इसके पीछे एक षड्यंत्र है. आज वो षड्यंत्र खुल गया है. मां-बेटे ने चीन में अपना इमान गिरवी रखा था.'

संबित पात्रा ने आगे लिखा, 'आज चीन और कांग्रेस, मोदी सरकार को गिराने का साझा प्रयास कर रहे हैं. ग्लोबल टाइम्स कांग्रेस के सपोर्ट में उतर आया है.' पात्रा ने कहा, 'चीन बाहर से भारत में आक्रमण करने की कोशिश कर रहा है, जिसे हम नाकाम कर रहे हैं. लेकिन भारत के अंदर से देश की सरकार को हिलाने और गिराने की साजिश चीन की साथी कांग्रेस पार्टी कर रही है.' उन्होंने कहा कि ऐसा क्यों है कि चाहे पाकिस्तान हो, चीन हो या कुछ आतंकवादी हो ये सब लोग कांग्रेस को पसंद करते हैं.

राहुल गांधी ने फिर लगाया नरेंद्र मोदी सरकार पर आरोप

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को आरोप लगाया कि ‘न्यूनतम शासन, अधिकतम निजीकरण' इस सरकार की सोच है. उन्होंने एक खबर साझा करते हुए ट्वीट किया, ‘मोदी सरकार की सोच - न्यूनतम शासन, अधिकतम निजीकरण.' ‘कोविड तो बस बहाना है, सरकारी दफ्तरों को स्थायी ‘स्टाफ-मुक्त' बनाना है, युवा का भविष्य चुराना है, ‘मित्रों' को आगे बढ़ाना है.' राहुल गांधी ने जो खबर साझा की है उसके मुताबिक, कोरोना संकट को देखते हुए सरकार ने नयी सरकारी नौकरियों के सृजन पर रोक लगा दी है. हालांकि सरकार ने इसे खारिज किया है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें