1. home Hindi News
  2. national
  3. congress president sonia gandhi appoints navjot singh sidhu as the president of punjab congress rjh

कैप्टन पर भारी पड़ गये नवजोत सिंह सिद्धू, सोनिया गांधी ने थमायी पंजाब कांग्रेस की कमान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Navjot singh Sidhu
Navjot singh Sidhu
Twitter

अंतत: नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त कर दिया गया है. उनके साथ ही चार अन्य लोगों को पार्टी का वर्किंग प्रेसिडेंट भी बनाया गया है. पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने इस संबंध में जानकारी दी है.

केसी वेणुगोपाल ने मीडिया को जानकारी दी है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने नवजोत सिंह सिद्धू को तत्काल प्रभाव से पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त किया है. संगत सिंह, सुखविंदर सिंह डैनी, पवन गोयल और कुलजीत सिंह नागरा को वर्किंग प्रेसिडेंट बनाया गया है.

गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से पंजाब की राजनीति में हड़कंप मचा हुआ था क्योंकि मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच ठनी हुई थी. सिद्धू खुलेआम मुख्यमंत्री की निंदा कर रहे थे और मंत्रीपद से इस्तीफा भी दे दिया था.

सिद्धू की पिछले दिनों राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से लंबी बातचीत हुई थी, जिसके बाद ऐसा लगने लगा था कि नवजोत सिंह सिद्धू कैप्टन अमरिंदर सिंह पर भारी पड़ सकते हैं. हालांकि कैप्टन अमरिंदर सिंह को यह बिलकुल भी पसंद नहीं था कि सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया जाये.

कांग्रेस पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए पार्टी को एकजुट रखने के लिए जो फार्मूला तय किया उसमें नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस की जिम्मेदारी देना सबसे बेहतर विकल्प था और शायद सबको स्वीकार्य भी हो जाये.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें