1. home Hindi News
  2. national
  3. congress leader rahul gandhi in malappuram of kerala attacks on modi govt over privatization in railways smb

रेलवे में निजीकरण पर भड़के राहुल गांधी, कहा- सस्ते में रेल से सफर करने वाले करोड़ों लोगों को इससे खतरा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Congress Leader Rahul Gandhi
Congress Leader Rahul Gandhi
ANI

Privatization In Railways कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को बजट में रेलवे के निजीकरण की बात किए जाने को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. केरल पहुंचे कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि रेल के द्वारा लोग सस्ते में सफर करते हैं. बजट में केंद्र ने रेलवे का निजीकरण करने की बात कही है. यह करोड़ों लोगों के लिए खतरा है, जो सस्ते में रेल से सफर करते हैं. उनहोंने कहा कि इससे रेलवे के कर्मचारियों को भी परेशानी होगी.

इससे पहले केरल में ही अपने निर्वाचन क्षेत्र वायनाड की पोठाडी ग्राम पंचायत में कुदुंबश्री संगमम का उद्घाटन करने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि 2014 में प्रधानमंत्री बनने वाले नरेंद्र मोदी ने मनरेगा का मजाक उड़ाया था, लेकिन उन्हें यह तथ्य स्वीकार करना पड़ा कि पूर्ववर्ती यूपीए सरकार द्वारा लाई गई ग्रामीण रोजगार योजना ने कोरोना महामारी के दौरान देश के लोगों की रक्षा करने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की.

गौर हो कि केरल में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी सोमवार को अपने निर्वाचन क्षेत्र वायनाड पहुंचे और दो दिवसीय दौरे की शुरुआत की. केरल पहुंचे राहुल गांधी ने मलप्पुरम में सभा को संबोधित करने से पहले स्टेज पर ही दो बच्चों से बातचीत की और कहा, वे देश के भविष्य हैं. एक डॉक्टर बनना चाहता है तो एक पुलिस. पुलिसकर्मी इसलिए बनना चाहती है क्योंकि वह कमजोर और गरीबों की रक्षा करना चाहती है. उसने यह नहीं कहा कि वह गरीबों से क्या लेना चाहती है.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें