1. home Hindi News
  2. national
  3. china coronavirus icj india register fir supreme court hearing petition nepal

India-China Tension : LAC पर जारी तनाव के बीच भारत करेगा चीन पर कोरोना प्रहार !

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
India China
India China
Twitter

नयी दिल्ली : भारत-चीन सीमा पर तनाव के बीच कोरोना पर भी चीन को घेराबंदी करने की तैयारी की जा रही है. चीन को घेरने को लेकर यह प्लान अंतरराष्ट्रीय स्तर का है. अगर यह घेराबंदी सफल रही तो चीन को भारी मुंह को खानी पड़ सकती है और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारी किरकिरी हो सकती है.

दरअसल, सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका पर आज सुनवाई होनी है. याचिका में कहा गया है कि चीन पर भारत अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में कोरोना प्रसार फैलाने को लेकर मुकदमा दर्ज कराएं.

लाइव लॉ की रिपोर्ट के अनुसार मदुरैई निवासी केके रमेश ने कोर्ट में याचिका दाखिल की है. याचिका में कहा है कि चीन की साजिश की वजह से पूरी दुनिया मे 600 विलियन डॉलर का नुकसान हुआ है. इस मामले में भारत चीन के खिलाफ आईसीजे में मुकदमा दर्ज करें.

चीन की वजह से भारत में अफरातफरी- याचिका में कहा गया है कि चीन की एक गलती की वजह से भारत में मजदूरों, किसानों और आम आदमियों को परेशानी का सामना करना पड़ा है. अगर चीन इस तरह की हरकत नहीं करता तो, शायद देश में इस तरह मजदूरो को पैदल नहीं चलना पड़ता. यह याचिका सीजेआई के कोर्ट में लगाई गई है.

12000 से अधिक की मौत- देश में कोविड-19 के एक दिन में सबसे अधिक 12,881 मामले सामने आने के बाद भारत में संक्रमण के मामले बढ़कर 3,66,946 हो गई है. वहीं 334 और लोगों की जान जाने के बाद मृतक संख्या बढ़कर 12,237 पर पहुंच चुकी है. कोरोना से देश में सबसे ज्यादा महाराष्ट्र, दिल्ली और गुजरात प्रभावित है. राजधानी दिल्ली में तकरीबन 50 हजार केस सामने आ चुके हैं.

चीन में पहला केस- कोरोना वायरस का पहला केस चीन में सामने आया था. चीन के वुहान शहर में कोरोना का पहला मामला मिला था, हालांकि चीन इस बात को कई महीनों तक छुपाए रखा, कई खुफिया रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ कि चीन ऐसा इसलिए किया. क्योंकि वो दुनिया से जरूरी मेडिकल सुविधा हासिल कर लें.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें