1. home Home
  2. national
  3. chattisgarh former minister and bjp leader rajinderpal singh bhatia committed suicide by hanging himself at his residence smb

छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री राजिंदरपाल सिंह भाटिया ने की खुदकुशी, अपने घर में लगाई फांसी

Rajinderpal Singh Bhatia Committed Suicide छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री और भाजपा के दिग्गज नेता राजिंदरपाल सिंह भाटिया ने रविवार को आत्मत्या कर ली. पुलिस ने इस बार में जानकारी दी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Chattisgarh Former Minister Rajinderpal Singh Bhatia committed suicide
Chattisgarh Former Minister Rajinderpal Singh Bhatia committed suicide
FILE

Rajinderpal Singh Bhatia Committed Suicide छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री और भाजपा के दिग्गज नेता राजिंदरपाल सिंह भाटिया ने रविवार को आत्मत्या कर ली. पुलिस ने इस बार में जानकारी दी है. न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, राजनांदगांव की एडिशनल एसपी प्रज्ञा मेशराम ने बताया कि हमें सूचना मिली है कि राज्य के पूर्व मंत्री राजिंदरपाल सिंह भाटिया ने राजनांदगांव में अपने आवास पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है.

भाजपा के दिग्गज नेता राजिंदरपाल सिंह भाटिया ने अपने छुरिया स्थित निवास में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस को कमरे से एक सुसाइड नोट भी मिला है. बताया जा रहा है कि सुसाइड नोट में उन्होंने आत्महत्या का कारण पेट की तकलीफ को बताया है. फिलहाल, पुलिस खुदकुशी के पीछे के वजहों का कारण पता लगाने में जुटी है. मामले में जांच जारी है.

राजनांदगांव जिले की खुज्जी विधानसभा क्षेत्र से रजिंदरपाल सिंह भाटिया तीन बार विधायक रहे थे. रमन सरकार के पहले कार्यकाल में रजिंदरपाल सिंह भाटिया को मंत्री पद दिया गया था. बाद में उन्हें मंत्री पद से हटाया गया और सीएसआईडीसी के चेयरमैन बना दिया गया था.

साल 2003 में रजिंदरपाल सिंह भाटिया को बीजेपी (BJP) ने टिकट दिया और वे विधायक बने. बाद में उन्हें मंत्री पद भी मिला. हालांकि, 2008 के विधानसभा चुनाव में पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया. साल 2013 में भी रजिंदरपाल सिंह भाटिका को पार्टी ने टिकट नहीं दिया. इसके बाद उन्होंने निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ा, लेकिन उन्हें दूसरा ही स्थान मिला.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें