25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Chandrababu Naidu आज लेंगे सीएम पद की शपथ, पीएम मोदी-अमित शाह समेत कई नेता होंगे शामिल

Chandrababu Naidu: आज यानी बुधवार को तेलुगु देशम पार्टी के सुप्रीमो चंद्रबाबू नायडू सीएम पद की शपथ लेंगे. चंद्रबाबू नायडू चौथी बार आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले रहे है. शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत कई और केंद्रीय मंत्री और एनडीए नेता शामिल हो सकते हैं.

Chandrababu Naidu: आंध्र प्रदेश की राजनीति में आज का दिन बेहद खास है. आज यानी बुधवार को तेलुगु देशम पार्टी के सुप्रीमो चंद्रबाबू नायडू सीएम पद की शपथ लेंगे. चंद्रबाबू नायडू चौथी बार आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले रहे है. शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा, बंडी संजय कुमार के साथ-साथ कई अन्य नेताओं भी शामिल हो सकते हैं. गौरतलब है कि आंध्र प्रदेश के विधानसभा चुनाव में एनडीए ने बहुमत से जीत हासिल की है. इसके बाद प्रदेश के राज्यपाल अब्दुल नजीर ने उन्हें सरकार बनाने का न्योता दिया. शपथ ग्रहण समारोह केसरपल्ली में गन्नावरम हवाई अड्डे के सामने मेधा आईटी पार्क के पास करीब दिन के साढ़े 11 बजे होगा.

विधायक दल के नेता बने चंद्रबाबू नायडू
मंगलवार को तेलुगू देशम विधायक दल और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक दलों ने नायडू को अपना नेता चुना. इस दौरान नायडू ने कहा कि वो अमरावती को आंध्र प्रदेश की एकमात्र राजधानी के रूप में विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश के विकास पर ध्यान देना सरकार की प्राथमिकता होगी. इस दौरान उन्होंने एनडीए के सभी नेताओं का आभार जताते हुए कहा कि आप सभी के सहयोग से मैं वो बुधवार को सीएम पद की शपथ लेने जा रहे हैं. चौथी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने की घोषणा करते हुए नायडू ने कहा कि उन्होंने राज्य के लिए केंद्र सरकार से सहयोग मांगा है और कहा कि उन्हें इसका आश्वासन दिया गया है.

पवन कल्याण भी ले सकते हैं शपथ
चंद्रबाबू नायडू के साथ कई और नेता भी मंत्री पद और गोपनीयता की शपथ ले सकते हैं उनमें, जनसेना प्रमुख पवन कल्याण और इसके वरिष्ठ नेता एन. मनोहर, नायडू के पुत्र नारा लोकेश और टीडीपी आंध्र प्रदेश के नेता अचेन नायडू के नाम शामिल हैं. एनडीए के सूत्रों के मुताबिक पवन कल्याण प्रदेश के डिप्टी सीएम बन सकते हैं. सूत्रों के हवाले से खबर है कि जनसेना और बीजेपी को मंत्रिमंडल में पांच से छह पद मिल सकता है. आंध्र प्रदेश मंत्रिमंडल में मुख्यमंत्री सहित 26 मंत्री हो सकते हैं.

पीएम मोदी हो सकते हैं शपथ ग्रहण समारोह में शामिल
एन चंद्रबाबू नायडू के सपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी शिरकत कर सकते हैं. समारोह की तैयारियों की समीक्षा करते हुए प्रदेश के मुख्य सचिव नीरव कुमार प्रसाद ने कहा कि प्रधानमंत्री के बुधवार को सुबह दिल्ली से गन्नावरम हवाई अड्डे के लिए रवाना हो सकते हैं. उन्होंने कहा कि संभावित कार्यक्रम के अनुसार पीएम मोदी के सुबह 10.55 बजे कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने की उम्मीद है और वह सुबह 11 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री के दोपहर 12.40 बजे हवाई अड्डे पर लौटने और 12.45 बजे भुवनेश्वर के लिए रवाना होने की उम्मीद है.

Also Read: जीत के बाद पहली बार रायबरेली पहुंचे राहुल गांधी, प्रियंका भी साथ, कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें