1. home Home
  2. national
  3. cbi arrested a commander rank serving officer in leaking confidential information case rjh

सीबीआई ने गोपनीय जानकारी लीक करने के मामले में नौसेना के एक कमांडर सहित इन अधिकारियों को किया गिरफ्तार

सीबीआई ने पिछले महीने कार्रवाई की जिसमें नौसेना के दो सेवानिवृत्त अधिकारियों, एक सेवारत अधिकारी तथा दो अन्य व्यक्तियों को भारतीय दंड संहिता और भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत हिरासत में लिया गया था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
CBI
CBI
Twitter

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने गोपनीय जानकारी लीक करने के मामले में एक कमांडर-रैंक के अधिकारी और दो सेवानिवृत्त अधिकारियों के साथ-साथ दो अन्य व्यक्तियों को पनडुब्बी परियोजना से संबंधित गोपनीय जानकारी लीक करने के आरोप में गिरफ्तार किया है.

सीबीआई के अधिकारियों ने इस संबंध में जानकारी दी है. पीटीआई न्यूज के अनुसार एजेंसी ने पिछले महीने कार्रवाई की जिसमें नौसेना के दो सेवानिवृत्त अधिकारियों, एक सेवारत अधिकारी तथा दो अन्य व्यक्तियों को भारतीय दंड संहिता और भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत हिरासत में लिया गया था.

इस मामले में सीबीआई ने दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद सहित 19 जगहों पर छापामारी की जिसमें कई महत्वपूर्ण दस्तावेज और डिजिटल सबूत जब्त किये गये. सीबीआई इन सबूतों की जांच कर रही है. नौसेना के कमांडर पर यह आरोप है कि उन्होंने रिश्वत लेकर पनडुब्बियों के आधुनिकीकरण परियोजना से संबंधित जानकारी दो सेवानिवृत्त अधिकारियों को दी.

गोपनीय जानकारी लीक करने के इस मामले की जांच सीबीआई की भ्रष्टाचार रोधी इकाई कर रही थी. इस संबंध में नौसेना के कई और अधिकारियों से भी पूछताछ की गयी है. इस मामले में नौसेना में अंदरुनी जांच भी शुरू हो गयी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें