1. home Hindi News
  2. national
  3. cabinet expansion in central government pm modi take meeting up cabinet bjp meeting prt

केन्द्रीय कैबिनेट में बैठकों का दौर, पीएम मोदी ने चार दिन में किए दो बैठक, क्या कैबिनेट में होगा विस्तार..?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 
PM Modi
PM Modi
Twitter
  • सरकार में बैठकों को दौर

  • पीएम मोदी ने 4 दिन में किए दो बैठक

  • अटकलों का बाजार गर्म

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास पर सोमवार को केंद्रीय मंत्रियों की समीक्षा बैठक की गई. बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, समेत कई और नेता और मंत्री मौजूद थे. इससे पहले शुक्रवार को पीएम मोदी ने गृह मंत्री अमित शाह और कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद के साथ मीटिंग की थी.

क्यों जारी है बैठकों का दौरः गौरतलब है कि पीएम मोदी 4 दिनों नें दो बार केन्द्रीय मंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेताओं के साथ बैठक कर चुके हैं. ऐसे में राजनीतिक हलकों में अटकलों का बाजार गर्म होता जा रहा है. कई जानकारों का मानना है कि पीएम मोदी कैबिनेट विस्तार करने की सोच रहे हैं इसलिए बीजेपी में बैठकों का दौर जारी है. इसके अलावा भी कई और कयास लयाये जा रहे हैं.

कामकाम सुधारने की दिशा में पहलः कुछ जानकारों का मानना है कि मौदी सरकार अपने दूसरे कार्यकाल में कार्य करने की शैली में बदलाव करने की सोच रही है. इसी मुद्दे को लेकर सरकार में बार बार मंथन किया जा रहा है. ताकी सरकार और उसके मंत्रियों में बेहतर तालमेल स्थापित हो सके और देश में प्रगति की रफ्तार तेज हो. इसके अलावा कई लोगों का यह भी कहना है कि कोरोना को लेकर पीएम मोदी अपनी आगे की रणनीति तय कर रहे हैं.

कामकाज का आकलनः वहीं, कई जानकारों का यह भी कहना है कि मोदी सरकार अपने दो साल के कामकाजों का आकलन कर रही है, इसके लिए सरकार में शामिल मंत्रियों के साथ बैठकों का दौर चला है. इसके अलावा यूपी पंचायत चुनाव, वेस्ट बंगाल चुनाव में मिली हार, या देश में कोरोना और उसके वैक्सीनेशन को लेकर सरकार मंथन में लगी है. इसके अलावा यूपी विधानसभा चुनाव भी सिर पर आ गया है. उसको लेकर भी सरकार रणनीति बनाने में व्यस्थ लग रही है.

सीएम योगी के साथ भी चला था बैठकों का दौरः बीते हफ्ते यूपी की सियासी सरगर्मी को लेकर दिल्ली में बैठकों का दौर चला था. जिसमें सीएम योगी ने पीएम नोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा समेत कई नेताओं के साथ मुलाकात की थी. इस बैठक में भी यूपी में कैबिनेट विस्तार को लेकर अटकले लगाई जा रही थी. बहरहाल, बीजेपी में केन्द्र से लेकर राज्य तक बैठकों का दौर चल रहा है. ऐसे में आगे की रणनीति क्या होगी ये देखने वाली बात होगी.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें