1. home Hindi News
  2. national
  3. burning train fire in generator car of shatabdi express at ghaziabad railway station

Burning train : गाज़ियाबाद रेलवे स्टेशन पर शताब्दी एक्सप्रेस के पार्सल बोगी में लगी आग, यात्रा के दौरान बाल-बाल बचे सवारी, कोई घायल नहीं

By Guest Contributor
Updated Date
शताब्दी एक्सप्रेस में लगी आग.
शताब्दी एक्सप्रेस में लगी आग.
फोटो : ट्विटर

Burning train : गाज़ियाबाद रेलवे स्टेशन पर शनिवार की सुबह शताब्दी एक्सप्रेस में आग लग गई. हालांकि, इस आगजनी की घटना में किसी के मौत होने की खबर नहीं है. बताया यह जा रहा है कि शताब्दी एक्सप्रेस में यह आग पार्सल कोच में लगी. ट्रेन में आग लगने की जानकारी मिलते ही आनन-फानन में दमकल विभाग के कर्मचारी और रेल अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंच गए. हालांकि, इस घटना से यात्रियों में दहशत का माहौल बना है.

समाचार एजेंसियों और मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार, शताब्दी एक्सप्रेस के पार्सल वैन में ही आग लगने की सूचना पाते ही दमकल विभाग और रेलवे के कर्मचारियों ने इस पर तुरंत काबू पा लिया. हालांकि, खुशकिस्मती यह है कि ट्रेन में लगी यह आग पार्सल कोच के अलावा ट्रेन की दूसरी बोगियों तक नहीं पहुंच पाई, जिस कारण किसी सवारी को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ा.

दमकल विभाग के अधिकारियों के अनुसार, आग की जानकारी उन्हें सुबह 7 बजे दी गयी , जिसके बाद दमकल की 6 गाड़ियां तुरंत मौके पर पहुंच गईं. दमकल विभाग के कर्मचारियों ने बड़ी ही सूझबूझ के साथ आग पर काबू पा लिया. आग लगने वाली कोच को गाज़ियाबाद स्टेशन पर ही अलग कर दिया गया और ट्रेन को अन्य दूसरी सवारी बोगियों के साथ उसके गंतव्य पर जाने के लिए आगे की ओर रवाना कर दिया गया.

कुछ दिन पहले भी देहरादून शताब्दी में लगी थी आग

बता दें कि अभी हाल ही में दिल्ली से देहरादून आ रही शताब्दी एक्सप्रेस के एक एसी कोच में आग लग गयी थी. आग की वजह शॉर्ट सर्किट को बताया गया था , जिसकी वजह से शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन के सी-5 बोगी में आग गई.

हालांकि, दुर्घटना में किसी भी यात्री को नुकसान नहीं पहुंचा था. इस कोच में कुल 35 यात्री सवार थे. सभी यात्रियों को दूसरी बोगियों में बैठाने के बाद ट्रेन को आगे के लिए रवाना कर दिया गया था. रेलवे के अधिकारी शताब्दी एक्सप्रेस जैसी हाईप्रोफाइल ट्रेन में शॉर्ट-सर्किट से आग लगने के कारणों की जांच में जुट गए हैं.

Posted by : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें