1. home Hindi News
  2. national
  3. breaking news live update sushant singh rajput case latest news coronavirus in india update pm narendra modi corona case in bihar jharkhand news in hindi

Breaking News: दुबई से केरल आ रहा एयर इंडिया का विमान क्रैश, 191 यात्री थे सवार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ब्रेंकिंग न्यूज
ब्रेंकिंग न्यूज
प्रभात खबर

Breaking News,Sushant singh Rajput case, coronavirus in india, NEP: भारत में कोरोना वायरस का कहर लगातार भयावह होता जा रहा है. भारत में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 20 लाख को पार कर गई है. राहुल गांधी ने इस मामले में पीएम मोदी पर निशाना साधा है. सुशांत सिंह राजपुत मौत मामला लगातार सुर्खियों में है. बीएमसी ने मुंबई में कोरेंटिन पटना सिटी एसपी विनय तिवारी को रिलीज कर दिया है. आज नई शिक्षा नीति को लेकर पीएम मोदी एक कॉन्क्लेव में बोलने वाले हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

दुबई से केरल आ रहा एयर इंडिया का विमान क्रैश, 191 यात्री थे सवार

दुबई से 191 लोगों को लेकर आ रहा एयर इंडिया का विमान केरल के कोझिकोड इंटरनेशलन एयरपोर्ट (कारीपुर एयरपोर्ट) के पास क्रैश हो गया है. जानकारी के मुताबिक, यह विमान रनवे से फिसलने के बाद घाटी में जा गिरा और दुर्घटना का शिकार हो गया. हताहतों की संख्या अभी मालूम नहीं चली है. राहत और बचाव कार्य जारी है.

email
TwitterFacebookemailemail

केरल भूस्खलन में मृतकों के परिजनों को मुख्यमंत्री देंगे 5-5 लाख रुपये

केरल के राजमलाई, इडुक्की में भूस्खलन के कारण जान गंवाने वालों के परिजनों को राज्य सरकार 5-5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देगी. इसके साथ ही घायलों का इलाज का पूरा खर्च भी राज्य सरकार उठायेगी. मुख्यमंत्री पिनारयी विजयन ने इसकी घोषणा की है.

email
TwitterFacebookemailemail

केरल भूस्खलन में मृतकों के परिजनों को PM राहत कोष से 2-2 लाख रुपये मुआवजा

भारी बारिश के कारण केरल में हुए भूस्खलन में मारे गये लोगों के परिजनों को प्रधानमंत्री राहत कोष से दो-दो लाख रुपये का मुआवजा दिया जायेगा. वहीं, घायलों के को इलाज के लिए 50-50 हजार रुपये दिये जायेंगे. पीएमओ की ओर से यह जानकारी दी गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

मनोज सिन्हा ने संभाला जम्मू कश्मीर का भार

मनोज सिन्हा ने आज जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल पद की शपथ ली. उन्होंने कहा कि मेरी पहली प्राथमिकता है जो पिछले एक साल में जम्मू-कश्मीर में जो विकास का काम हुआ है, उसे तेज गति से आगे बढ़ाना. जो सामान्य लोग हैं उनसे संवाद स्थापित करना और विश्वास पैदा करना. भारतीय संविधान हमारे लिए गीता का काम करेगा. मनोज सिन्हा ने कहा कि जम्मू कश्मीर में अमन चैन हो, अराजकता की स्थिति न रहे, आतंकवाद यहां से समाप्त हो और अमन चैन बरकरार रखते हुए विकास की गति को तेज करना हमारा लक्ष्य है हमारा मिशन है.

email
TwitterFacebookemailemail

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल राष्ट्रीय स्वच्छता केंद्र का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को दिल्ली में राष्ट्रीय स्वच्छता केंद्र का उद्घाटन करेंगे. यह राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को समर्पित होगा. पीएम मोदी ने 10 अप्रेल 2017 को इसका ऐलान किया था.

email
TwitterFacebookemailemail

मनोज सिन्हा ने जम्मू-कश्मीर के नए उपराज्यपाल के रूप में शपथ ली

मनोज सिन्हा ने जम्मू-कश्मीर के नए उपराज्यपाल के रूप में शपथ ली.

email
TwitterFacebookemailemail

केरल के मुन्नार में भूस्खलन

केरल के मुन्नार में बड़ा भूस्खलन हुआ है, जिसमें चाय बागानों में काम करने वाले कई मजदूर फंस गए हैं. अभी तक 5 लोगों की मौत की खबर आई है. स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक, दुर्घटना इडुक्की जिले में शुक्रवार तड़के हुए.

email
TwitterFacebookemailemail

खलासी सिस्टम को खत्म कर रहा है भारतीय रेलवे,

भारतीय रेलवे अंग्रेज जमाने से चली आ रही खलासी परंपरा को खत्म करने जा रहा है. रेलवे ने सीनियर अधिकारियों के आवास पर काम करने वाले खलासियों या बंगला चपरासियों की नियुक्ति पर रोक लगाने की घोषणा की है. इस आदेश के तहत रेलवे बोर्ड ने इस पोस्ट के लिए नई भर्तियों पर रोक लगा दी है. 6 अगस्त को जारी एक आदेश में, रेलवे बोर्ड ने कहा है कि टेलीफोन अटेंडेंट-कम-डाक खालासियों (TADKs) के मुद्दे की समीक्षा की जा रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम नरेंद्र मोदी आज बताएंगे नई शिक्षा नीति के फायदे

नई शिक्षा नीति पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मानव संसाधन विकास मंत्रालय और विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की ओर से आयोजित कॉन्क्लेव को संबोधित करेंगे. पीएम का ये संबोधन शिक्षा नीति से जुड़े एक कार्यक्रम में होगा, जो कि उद्घाटन भाषण होगा. कॉन्क्लेव में पीएम मोदी नई शिक्षा नीति, भविष्य की शिक्षा, रिसर्च जैसे मसलों पर चर्चा करेंगे. इस दौरान शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल, अन्य मंत्री और राष्ट्रीय शिक्षा नीति का ड्राफ्ट तैयार करने वाली कमेटी के सभी सदस्य मौजूद रहेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

टिकटॉक पर ट्रंप का बड़ा एक्शन

चाइनीज वीडियो ऐप टिकटॉक को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर चीन द्वारा धौंस जमाने के आरोपों के बाद अब यूएस ने बड़ा कदम उठाया है. राष्ट्रपति ट्रंप ने चाइनीज ऐप के 'खतरे' को लेकर एक कार्यकारी आदेश जारी किया है. जिसमें कहा गया है कि आने वाले 45 दिनों के बाद अमेरिकी अधिकार क्षेत्र में बाइटडांस के साथ किसी भी तरह के लेनदेन पर रोक लगा दी गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरेंटिन से रिलीज किए गए पटना एसपी विनय तिवारी

सुशांत सिंह मामले की जांच करने मुंबई पहुंचे पटना सिटी एसपी विनय तिवारी को सोमवार को बीएमसी ने जबरन कोरेंटिन कर दिया था. टीवी रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार सुबह बीएमसी ने विनय तिवारी को कोरेंटिन से रिलीज कर दिया. बता दें कि पटना सिटी एसपी विनय तिवारी को कोरेंटिन करने पर बिहार डीजीपी ने एक्शन की बात कही थी तो वहीं सुप्रीम कोर्ट ने मुंबई पुलिस के पेशेवर व्यवहार पर सवाल उठाया था.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना का आंकड़ा 20 लाख पार, गायब है मोदी सरकार

राहुल गांधी ने 17 जुलाई को एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर इसी रफ्तार से कोरोना वायरस फैला तो 10 अगस्त तक 20 लाख से अधिक लोग संक्रमित होंगे. इस मसले पर सरकार को ठोस और नियोजित कदम उठाने चाहिए. इसी मसले पर शुक्रवार सुबह कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा. राहुल गांधी ने ट्वीट में लिखा, '20 लाख का आंकड़ा पार, गायब है मोदी सरकार'

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें