1. home Hindi News
  2. national
  3. breaking news live india update pm narendra modi relief package amid coronavirus lockdown finance minister bihar jharkhand news

Breaking News: 13 मई तक भारतीय रेल ने पूरे देश में चलाये 642 'श्रमिक स्पेशल' ट्रेनें, 7.90 लाख यात्री पहुंचे अपने घर

By Utpal Kant
Updated Date
Breaking News
Breaking News
prabhat khabar

Breaking news, Coronavirus, Covid-19, Live Hindi News Today, latest India news updates, Live News Hindi,Latest News India, Coronavirus, Covid-19, Read Live Hindi News, Lockdown, PM Narendra Modi, हिन्दी न्यूज़ लाइव, लाइव हिन्दी न्यूज़: कोरोना संकट और लॉकडाउन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार रात देश को संबोधित किया और 20 लाख करोड़ के पैकेज का ऐलान किया. इस पैकेज के बारे में विस्तार से आज वित्त मंत्री बताएंगी. पीएम मोदी ने लॉकडाउन 4.0 का भी ऐलान किया. ये बिल्कुल नये रंग रूप में होगा. इधर, देश -दुनिया में कोरोना का कहर जारी है. लॉकडाउन का तीसरा चरण अब समाप्ति पर है. देश-दुनिया की हर बड़ी खबर के लिए बने रहें हमारे साथ..

email
TwitterFacebookemailemail

13 मई तक भारतीय रेल ने पूरे देश में चलाये 642 'श्रमिक स्पेशल' ट्रेनें, 7.90 लाख यात्री पहुंचे अपने घर

भारतीय रेलवे ने पूरे देश में 13 मई तक 642 'श्रमिक स्पेशल' ट्रेनें चलाई हैं. लगभग 7.90 लाख यात्री अपने गृह राज्यों में पहुंच चुके हैं. यह जानकारी भारत सरकार ने दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

एयर इंडिया 19 मई से शुरू कर सकती है घरेलू उड़ान

भारतीय रेल के बाद अब एयर इंडिया देश के विभिन्न इलाकों में फंसे लोगों को वापस लाने के लिए 19 मई से दो जून के बीच घरेलू उड़ानों की शुरुआत करेगी.इनमें से अधिकांश उड़ानें दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, जयपुर और अमृतसर के बीच होगीं.

email
TwitterFacebookemailemail

छत्तीसगढ़ के सुकमा में चार कुख्‍यात नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में आज चार कुख्‍यात नक्सलियों ने आत्मसमर्पण कर दिया. एसएसपी सिद्धार्थ तिवारी, एसपी शलभ सिन्हा और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के अधिकारियों के समक्ष सभी ने आत्मसमर्पण किया. चार नक्सलियों में से तीन के सिर पर 8 लाख रुपये का इनाम रखा गया था.

email
TwitterFacebookemailemail

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एम्पावर्ड ग्रुप्स के अध्यक्षों से मुलाकात करेंगे

email
TwitterFacebookemailemail

स्वदेशी उत्पाद पर अमित शाह का बड़ा फैसला

गृह मंत्रालय ने यह निर्णय लिया है कि सभी केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPF) की कैंटीनों पर अब सिर्फ स्वदेशी उत्पादों की ही बिक्री होगी. ये आदेश देशभर की सभी कैंटीनों पर 1 जून से लागू होगा. अनुमान है कि इससे लगभग 10 लाख सीएपीएफ कर्मियों के 50 लाख परिजन स्वदेशी सामान का उपयोग करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र सरकार ने की 20 कंपनी अर्धसैनिक बलों की मांग

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि पुलिसकर्मी लगातार कोरोना पॉजिटिव निकल रहे हैं. मौजूदा हालात में वो लगातार ड्यूटी कर रहे हैं. 25 मई को ईद भी है. राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए उन्होंने केंद्र से 20 कंपनी अर्धसैनिक बलों की मांग की है.

email
TwitterFacebookemailemail

सज्जन कुमार की जमानत याचिका

दिल्ली सिख दंगा मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे कांग्रेस के पूर्व सांसद और दिल्ली के दिग्गज नेता सज्जन कुमार की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को सुनवाई हुई, लेकिन उन्हें कोई राहत नहीं मिली.

email
TwitterFacebookemailemail

अमेरिका के बाद ब्रिटेन में सबसे ज्यादा मौतें

ताजा आकड़ों के अनुसार ब्रिटेन में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या अब इटली से ज्यादा हो गई है जो पूरे यूरोप में सबसे अधिक है. जॉन्स हॉप्किन्स यूनिवर्सिटी द्वारा जारी किए गए डेटा के अनुसार ब्रिटेन में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या अब बढ़कर 32,769 हो गई है. वहीं बुधवार सुबह तक इटली में 30,911 लोग इस महामारी की वजह से मर चुके हैं.जैसे-जैसे ब्रिटेन में मरने वालों की संख्या बढ़ रही है, प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की इस महामारी से लड़ने की रणनीति पर भी सवाल उठ रहे हैं और उन पर दबाव बढ़ रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

शाम 4 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस

पीएम मोदी के आर्थिक महापैकेज को लेकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज शाम 4 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी.

email
TwitterFacebookemailemail

बाजार मजबूत बढ़त के साथ खुला

सप्ताह में आज कारोबार के तीसरे दिन बाजार मजबूत बढ़त के साथ खुला. आर्थिक पैकेज के ऐलान से शेयर में तेजी आयी है. शुरुआती सत्र में सेंसेक्स 1,474.36 अंकों की तेजी के साथ 32,845.48 पर, निफ्टी 315.85 अंकों की तेजी के साथ 9,512.40 पर पहुंचा इससे पहले मंगलवार को बाजार गिरावट के साथ बंद हुआ था.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 74,281

कोरोनावायरस संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन लगाया गया था. अब जब लॉकडाउन 3.0 की अवधि खत्म हो रही है तो कोरोना ने भी अपनी रफ्तार पकड़ ली है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ो के मुताबिक, बुधवार सुबह तक भारत में इस जानलेवा वायरस ने 2,415 लोगों की जान ले ली है. देशभर में इसके मरीजों की संख्या बढ़कर 74,281 हो चुकी है. हालांकि 24,386 मरीज ठीक भी हुए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना के कारण दुनिया भर में दो लाख 90 हजार से अधिक मौत

जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के अनुसार दुनिया भर में अब तक कोरोना संक्रमण की चपेट में आकर दो लाख 90 हज़ार से ज़्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं संक्रमण की चपेट में आने वालों की संख्या 4,247,709 हो गई है. इस वैश्विक महामारी की शुरुआत से लेकर अब तक मौतों का आंकड़ा 2,90,838 तक पहुंच गया है. ये आंकड़े आधिकारिक और मीडिया में बताई संख्या पर आधारित हैं. इसलिए आशंका जताई जा रही है कि मरने वालों और संक्रमितों का आंकड़ा इससे कहीं अधिक हो सकता है. कई देशों में पर्याप्त टेस्ट नहीं हो रहे हैं और कई जगहों पर कोरोना से हुई मौतें सही तरह से दर्ज नहीं हो रही हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

चीन-अमेरिका में और बढ़ेगा टकराव

समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार, अमेरिकी सीनेट में चीन पर प्रतिबंध लगाने का प्रस्ताव रखा गया है. रिपब्लिकन पार्टी के सांसदों ने मंगलावर को ऐसा कानून लाए जाने का प्रस्ताव रखा जो राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को चीन पर प्रतिबंध लगाने की ताकत देगा. सांसदों ने कहा कि अगर चीन कोरोना वायरस संक्रमण की पूरी जानकारी नहीं देता है तो ऐसा होना चाहिए. प्रस्तावित कानून के तहत राष्ट्रपति ट्रंप को 60 दिनों के भीतर संसद को बताना होगा कि चीन ने संक्रमण के बारे में पूरी जानकारी दे दी है और इस सम्बन्ध में संयुक्त राष्ट्र या उससे जुड़े संगठन (जैसे कि डब्ल्यूएचओ) अपनी जांच शुरू कर सकते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

मध्य प्रदेश में फिर तेजी से बढ़ने लगे मामले

मध्य प्रदेश में एक बार फिर कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं. यहां मंगलवार को 200 से ज्यादा केस सामने आ गए. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक इनमें से 91 केस इंदौर में सामने आए. इसके साथ ही राज्य में अब तक 4000 के करीब मामले सामने आ गए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

20 लाख करोड़ रु. के आर्थिक पैकेज का एलान

कोरोना वायरस संकट के बीच प्रधानमंत्री ने मोदी ने मंगलवार को देश के नाम संबोधन के दौरान 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज की घोषणा कर दी. वहीं अब केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज बताएंगी कि किन-किन क्षेत्रों को कितनी राशि दी जाएगी और इस राशि का इस्तेमाल कैसे किया जाएगा.

email
TwitterFacebookemailemail

काबुलः अस्पताल पर हमला, 16 की मौत

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल मंगलवार को एक बार फिर भयानक हमले से कांप उठा. शहर के एक प्रसूति अस्पताल पर हुए हमले में दो नवजात सहित 16 लोगों के मारे जाने की खबर है. एमनेस्टी इंटरनेशनल साउथ एशिया ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. अस्पताल में हुए बम धमाके में 70 से ज्यादा लोगों के घायल होने की भी खबर है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें