1. home Hindi News
  2. national
  3. breaking news coronavirus live updates 29 may pm narendra modi mood on india china dispute coronavirus covid 19 in india lockdown bihar jharkhand news

Breaking News: दिल्ली-एनसीआर में फिर भूकंप के झटके, कंपन से घबराए लोग घर से निकले

By Utpal Kant
Updated Date
ब्रेकिंग न्यूज
ब्रेकिंग न्यूज
Prabhat khabar

Breaking news, Earthquake, India Latest news update, top news in india, lockdown 4.0, Coronavirus, Covid-19, india china, donald trump, Live Hindi News Today, latest India news updates, Live News Hindi, Latest News India, Coronavirus in india, Read Live Hindi News, IRCTC/indian railways news, PM Narendra modi,ब्रेकिंग न्यूज, हिन्दी न्यूज़ लाइव, लाइव हिन्दी न्यूज़: बिहार और झारखंड सहित देश-दुनिया की हर ब्रेकिंग न्यूज के लिए बने रहें हमारे साथ.

email
TwitterFacebookemailemail

धरती से 3.3 किमी गहरा था भूकंप का केंद्र

email
TwitterFacebookemailemail

EarthQuake In Delhi-NCR

दिल्ली एनसीआर में एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए. मौसम विभाग द्वारा जानकारी के मुताबिक, हरियाणा के रोहतक से 16 किमी दूर भूकंप का केंद्र था और रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.6 की आंकी गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री अजीत जोगी का निधन

छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री अजीत जोगी का अब से कुछ देर पहले निधन हो गया. वे 74 वर्ष के थे और कुछ समय से अस्पताल में भरती थे. वे वर्ष 2000 से 2003 तक छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रहे थे.

email
TwitterFacebookemailemail

चीन के खिलाफ लामबंद हुए दुनिया के ये चार बड़े देश

कोरोना वायरस की महामारी में चीन की भूमिका को लेकर पहले ही कई देश अंतरराष्ट्रीय जांच की मांग कर चुके हैं. अब हॉन्ग कॉन्ग में नया सुरक्षा कानून लाने की चीन की कोशिश के खिलाफ कई देश एकजुट हो गए हैं.गुरुवार को यूके, यूएस, ऑस्ट्रेलिया और कनाडा ने संयुक्त रूप से बयान जारी कर चीन की आलोचना की और कहा कि हॉन्ग कॉन्ग में नया सुरक्षा कानून 1984 के ब्रिटेन-चीन के समझौते का उल्लंघन है और इससे उसकी आजादी पर खतरा पैदा होता है.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना संकट में देश में कितने लोग हुए बेरोजगार? वित्त मंत्रालय ने श्रम मंत्रालय से पूछा

कोरोना संकट काल में देश में कितने लोग बेरोजगार हो गए और कितने लोगों की सैलरी कट गयी इस बाबत वित्त मंत्रालय ने श्रम मंत्रालय से डेटा मांगा है. वित्त मंत्रालय के सूत्रों के हवाले से ये जानकारी एएनआई ने दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की बैठक जारी

टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक, 31 मई को खत्म हो रहे लॉकडाउन4.0 को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बीच बैठक चल रही है. अमित शाह ने गुरुवार को सभी प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों से बात की थी. बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्रियों की राय से पीएम मोदी को अवगत कराया जा रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

संसद भवन तक पहुंचा कोरोना

संसद में तैनात राज्य सभा सचिवालय का अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है. इसके बाद संसद भवन की दो मंजिलें सील कर दी गई हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

15 दिन और आगे बढ़े लॉकडाउन

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने गृह मंत्री अमित शाह से फोन पर बात कर लॉकडाउन को 15 दिन और आगे बढ़ाने का आग्रह किया है. हालांकि लॉकडाउन में अधिक रियायत देने की भी मांग इसमें शामिल है. उन्होंने गोवा में कोरोना मामलों का हवाला दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

सोशल मीडिया पर सरकारी लगाम लगाने के लिए ट्रंप ने उठाया कदम

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार को सोशल मीडिया प्लेटफार्मों को विनियमित करने के लिए सरकार की क्षमता बढ़ाने के उद्देश्य से एक कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर किए. सीएनएन के अनुसार आदेश पर हस्ताक्षर करने से पहले ओवल कार्यालय से बात करते हुए, ट्रंप ने कहा कि अमेरिकी इतिहास में बोलने की आजादी पर आए सबसे बड़े खतरे से रक्षा करने के लिए यह कदम उठाया गया है. ये आदेश ट्विटर की ओर से ट्रंप के दो ट्वीट को 'संभावित रूप से भ्रामक' बताने के दो दिन बाद आया है.

email
TwitterFacebookemailemail

बीते 24 घंटे में रिकॉर्ड 7,466 नए केस, 175 लोगों की मौत

देश में कोरोना का कहर तेज होता जा रहा है. शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक, अब देश में कोरोना मरीजों की संख्या 1 लाख 65 हजार 799 हो गई है. कोरोना की चपेट में आकर अब तक 4 हजार 706 लोग जान गंवा चुके हैं.पिछले 24 घंटे के अंदर कोरोना के 7 हजार 466 नए मामले सामने आए हैं और 175 लोगों की मौत हो चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

मोर्चरी में शवों की दुर्दशा पर दिल्ली हाईकोर्ट में आज सुनवाई

दिल्ली के लोक नायक जयप्रकाश अस्पताल की मोर्चरी में रखे शवों को लेकर प्रकाशित और प्रसारित मीडिया रिपोर्ट पर दिल्ली हाई कोर्ट ने स्वतः संज्ञान लिया है. दिल्ली हाई कोर्ट ने दिल्ली सरकार और तीनों नगर निगमों को नोटिस जारी करते हुए इन सभी के वकीलों को शुक्रवार को अदालत में पेश होने को कहा है. शुक्रवार को दिल्ली हाई कोर्ट इस मामले में अगली सुनवाई करेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

असम में बाढ़ से बिगड़े हालात

देश का एक राज्य मानसून से पहले ही बाढ़ और बारिश से परेशान है. असम में ब्रह्मपुत्र और इसकी सहायक नदियां उफान पर हैं. हालात ये है कि लाखों लोगों को बाढ़ से जान बचाने के लिए आपना घर बार छोड़ना पड़ा है. असम में 11 जिलों के 321 गांव के 2 लाख 72 हजार लोग बाढ़ से प्रभावित हैं. बाढ़ का पानी निचले इलाकों में कहर बरपा रहा है. असम स्टेट डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी के मुताबिक इस वक्त असम के 33 जिलों में से 11 जिले बाढ़ से प्रभावित हैं. सीएनएन18 के मुताबिक, असम में बाढ़ की वजह से करीब 2,678 हेक्टेयर में फसलों को नुकसान पहुंचा है. राज्य सरकार पांच जिलों में 57 राहत शिविर और वितरण केंद्र चला रही है, जहां 16 हजार से ज्यादा लोग शरण लिए हुए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम मोदी का 'मूड ठीक नहीं' : डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सीमा पर भारत और चीन के बीच जारी तनाव को लेकर फिर से मध्यस्थता की पेशकश की है. ट्रंप ने कहा कि अगर उन्हें लगता है कि मैं कुछ मदद कर सकता हूं तो मध्यस्थता के लिए तैयार हूं. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, अमेरिकी राष्ट्रपति ने यह भी कहा कि उन्होंने चीन के साथ जारी 'बड़े टकराव' पर पीएम मोदी से बात की थी. ट्रंप ने दावा किया कि दोनों देशों के बीच तनाव को लेकर पीएम मोदी का मूड ठीक नहीं है. ट्रंप ने कहा कि पूरे मामले पर भारत खुश नहीं है और शायद चीन भी खुश नहीं है. ट्रंप ने ये बातें पत्रकारों से गुरुवार को ओवल में कहीं. ट्रंप ने कहा कि भारत और चीन के बीच बड़े टकराव की स्थिति बनी हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोनाः एशिया में टॉप पर पहुंचा भारत

भारत में कोविड-19 मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है. इसी कारण अब भारत कोरोना वायरस से संक्रमित आबादी के लिहाज से एशियाई देशों की सूची में नंबर वन बन गया है. हालांकि, कोविड-19 मरीजों की वर्ल्ड लिस्ट में भारत अभी 9वें पायदान पर है. कोविड-19 महामारी पर अपडेट आंकड़े देने वाली वेबसाइट worldometers.info के मुताबिक, भारत में गुरुवार तक 1 लाख, 60 हजार, 310 कोरोना केस आ चुके हैं जो किसी भी एशियाई देश के मुकाबले ज्यादा है.भारत के बाद तुर्की (159,797), ईरान (143,849), चीन (82,995) , सऊदी अरब (80,185), पाकिस्तान (61,227), कतर (50,914), बांग्लादेश (40,321), सिंगापुर (33,249) और यूएई (32,532) शामिल हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें