1. home Hindi News
  2. national
  3. breaking news coronavirus live updates 26 may coronavirus covid 19 in india lockdown pm narendra modi bihar jharkhand news bihar board 10th result

Breaking News: 3274 श्रमिक स्‍पेशल ट्रेनों से 44 लाख से अधिक प्रवासी को लौटे अपने घर

By Utpal Kant
Updated Date
ब्रेकिंग न्यूज
ब्रेकिंग न्यूज
prabhat khabar

Breaking news, India Latest news update, top news in india, lockdown 4.0, Coronavirus, Covid-19, Live Hindi News Today, latest India news updates, Live News Hindi, Latest News India, Coronavirus in india, Read Live Hindi News, IRCTC/indian railways news, PM Narendra modi,ब्रेकिंग न्यूज, हिन्दी न्यूज़ लाइव, लाइव हिन्दी न्यूज़: बिहार और झारखंड सहित देश-दुनिया की हर ब्रेकिंग न्यूज के लिए बने रहें हमारे साथ.

email
TwitterFacebookemailemail

3274 श्रमिक स्‍पेशल ट्रेनों से 44 लाख से अधिक प्रवासी को लौटे अपने घर

भारतीय रेल ने बताया कि अब तक 3274 श्रमिक स्‍पेशल ट्रेनों से करीब 44 लाख प्रवासी मजदूरों को उनके गृह राज्‍य पहुंचाया गया. 25 मई को 223 ट्रेनों से 2.8 लाख यात्रियों ने यात्रा की.

email
TwitterFacebookemailemail

राहुल गांधी के सवालों पर प्रकाश जावड़ेकर का पलटवार

कोविड-19 पर रोक के सरकार के प्रयासों को नाकाफी बताए जाने के कांग्रेस के दावों पर भारतीय जनता पार्टी ने पलटवार किया है.केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मंगलवार को कहा कि संकट की इस घड़ी में देश का सुर एक होना चाहिए लेकिन कांग्रेस नकारात्मक राजनीति कर रही है. बता दें कि राहुल गांधी ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर लॉकडाउन फेल होने का आरोप लगाया और केंद्र सरकार से कई सवाल पूछे.

email
TwitterFacebookemailemail

भारतीय सेना की मेजर को सम्मानित करेगा संयुक्त राष्ट्र

भारतीय सेना की अधिकारी और दक्षिण सूडान (UNMISS) में संयुक्त राष्ट्र मिशन में काम करने वाली महिला शांति सेना की मेजर सुमन गवानी को प्रतिष्ठित संयुक्त राष्ट्र सैन्य जेंडर एडवोकेट ऑफ द ईयर अवार्ड के लिए चुना गया है. UNMISS में शांति प्रयासों के लिए उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए उन्हें सम्मानित किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

अन्न- जल त्याग 75 साल तक जिंदा रहे प्रह्लाद जॉनी, 90 साल की उम्र में निधन

मेडिकल साइंस के लिए पहेली बने रहे प्रह्लाद जॉनी उर्फ चुंदरी वाले माताजी का मंगलवार को निधन हो गया. गुजरात के अहमदाबाद के अंबाजी इलाके में रहने वाले 90 साल के जॉनी पिछले कुछ दिनों से कफ की शिकायत से पीड़ित थे. उनका कोरोना टेस्ट भी कराया गया था, जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी. उन्होंने मंगलवार की सुबह गांधीनगर के चरवड़ा गांव में अंतिम सांस ली.

email
TwitterFacebookemailemail

लॉकडाउन हुआ फेल, क्या है केंद्र सरकार का प्लान बी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज ऑनलाइन प्रेस कॉन्फ्रेस कर मोदी सरकार को घेरने का प्रयास किया, उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि हम कोरोना से 21 दिनों की जंग लड़ने जा रहे हैं. आज 60 दिन हो गए हैं लेकिन हम इकलौते ऐसे देश हैं जहां वायरस तेजी से बढ़ रहा है. हिन्दुस्तान ऐसा देश है जो लॉकडाउन बढ़ते वक्त लॉकडाउन बंद कर रहा है. यह बात स्पष्ट है कि लॉकडाउन फेल हुआ है. जो लक्ष्य नरेंद्र मोदी जी का था, वह पूरा नहीं है. हम बहुत आदर से सरकार से पूछना चाहते हैं कि अब आपका प्लान बी क्या है?

email
TwitterFacebookemailemail

बीते 24 घंटे में 146 ने गंवायी जान

लॉकडाउन की शर्तो में छूट के बुरे नतीजे सामने आने लगे हैं. देश में कोरोना का कहर तेज होता जा रहा है. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, मंगलवार सुबह तक देश में कोरोना संक्रमण के कुल मामले एक लाख 45 हजार 380 हो चुके हैं. इनमें से 4167 लोगों की मौत हो चुकी है. बीते 24 घंटे में 6535 नये मामले आए हैं जबकि 146 लोगों की मौत हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

दुनिया भर में कोरोना संक्रमण के मामले 55 लाख के करीब

दुनिया भर में कोरोना संक्रमण के मामले 55 लाख के करीब हो गए हैं. जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के अनुसार कोविड-19 की महामारी की वजह से दुनिया भर में अब तक 346, 209 लोगों की मौत हो चुकी है. यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के मुताबिक, संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या 54,93,482 है. कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले देशों की सूची में अमेरिका सबसे ऊपर है, जहां 16,62,250 लोग संक्रमित हुए हैं और 98,218 लोगों की मौत हुई है. संक्रमण के मामले में ब्राजील और रूस की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

हाइड्रॉक्सिक्लोरोक्विन का ट्रायल रोका

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कोरोना मरीजों में हाइड्रॉक्सिक्लोरोक्विन के इस्तेमाल के बारे में जारी क्लिनिकल ट्रायल को फिलहाल अस्थायी तौर पर रोकने का फैसला लिया है. संगठन के निदेशक डॉ. टेड्रॉस एडहॉनम गीब्रियेसुस ने सोमवार को कहा कि इस दवा के सुरक्षित इस्तेमाल के बार में डेटा सेफ्टी मॉनिटरिंग बोर्ड अध्ययन करेगा. साथ ही इस दवा से जुड़े दुनिया भर में हो रहे प्रयोगों का व्यापक विश्लेषण भी किया जाएगा. टेड्रॉस ने कहा कि आम तौर पर हाइड्रॉक्सिक्लोरोक्विन और क्लोरोक्विन का इस्तेमाल मलेरिया के रोगियों और लुपस जैसे ऑटोइम्यून बीमारी के मामलों में किया जाता है. लेकिन कोरोना के मरीजों में इस दवा के सुरक्षित इस्तेमाल को लेकर चिंता जताई जा रही है. डब्ल्यूएचओ ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है. बता दें कि इस दवा का सबसे बड़ा उत्पादक देश भारत है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस दवा के इस्तेमाल को लगातार प्रोत्साहित करते रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

14 दिनों के आइसोलेशन में गए करण जौहर

बॉलीवुड के जाने माने प्रोड्यूसर करण जौहर ने कहा है कि उनके घर में काम करने वाले दो लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. ट्विटर पर एक बयान जारी कर उन्होंने कहा कि लक्षणों का पता चलने के बाद दोनों को इसी इमारत के एक हिस्से में क्वारंटीन किया गया है. नियमों के अनुसार बीएमसी ने पूरी इमारत को सैनिटाइज किया है. करण जौहर ने लिखा, परिवार के सभी लोगों और दूसरे सहयोगियों का कोरोना टेस्ट किया गया, जो निगेटिव आया. लेकिन हमारे आसपास के लोगों की सुरक्षा के लिए अगले 14 दिनों के लिए हम आइसोलेशन में रहेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में मैट्रिक के रिजल्ट की घोषणा आज

बिहार के 15.39 लाख मैट्रिक के परीक्षार्थीयों का इंतजार अब खत्म होने वाला है. आज 12.30 बजे उनकी मेहनत के रिजल्ट की घोषणा खुद बिहार के शिक्षा मंत्री कृष्नंदन वर्मा करेंगे. 24 मार्च को बिहार बोर्ड ने इंटर का रिजल्ट जारी कर दिया था. बोर्ड की योजना कुछ ही दिनों बाद मैट्रिक का रिजल्ट जारी करने की थी. लेकिन कोरोना वायरस महामारी और लॉकडाउन के चलते 31 मार्च के बाद से मूल्यांकन कार्य बाधित रहा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें