1. home Hindi News
  2. national
  3. bjp spokesperson sambit patra attacked congress leader shashi tharoor on his statement in pakistan he said call rahul gandhi as rahul lahori rjh

शशि थरूर के बयान पर घमासान, संबिता पात्रा ने राहुल को कहा-राहुल लाहौरी...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Sambit Patra
Sambit Patra
Photo : Twitter

नयी दिल्ली : कांग्रेस नेता शशि थरूर लाहौर लिटरेचर फेस्ट में दिये गये अपने बयान को लेकर विवादों में आ गये हैं और भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने उनपर जमकर हमला बोला. संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस के एक बड़े नेता जो कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी के करीबी हैं, उन्होंने पाकिस्तान जाकर जिस प्रकार भारत के खिलाफ बयानबाजी की है, वह शर्मनाक है और मैं अचरज में हूं कि उन्होंने पाकिस्तान जाकर इस तरह का बयान कैसे दिया.

संबित पात्रा ने कहा कि शशि थरूर ने लाहौर लिट फेस्ट में जो बोला उस पर भरोसा नहीं हो रहा है. शशि थरूर ने पाकिस्तान जाकर कहा कि कोविड 19 के खिलाफ भारत सरकार फेल है, लेकिन यह खबरें सामने नहीं आ रही हैं, यही कारण है कि विपक्ष को सामने आकर हमला करना पड़ रहा हैं.

संबित पात्रा ने शशि थरूर के बयान पर कहा कि कांग्रेस ने भारत का मजाक बनाया और भारत की छवि बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने इस मसले पर राहुल गांधी और सोनिया गांधी से सवाल किया है. उन्होंने कहा कि शशि थरूर कहते हैं कि तबलीगी जमात को लेकर सरकार का रवैया कट्टरतापूर्ण है. क्या उनका यह बयान सही है? शशि थरूर ने भारतीय मुसलमानों के साथ हुए व्यवहार को लेकर पाकिस्तान में चिंता जतायी. क्या शशि थरूर, सोनिया, राहुल और प्रियंका ने कभी पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के साथ हुए व्यवहार पर कुछ कहा है?

शशि थरूर कहते हैं कि राहुल गांधी मोदी सरकार के इस रवैये के खिलाफ बोल रहे हैं, लेकिन मीडिया में सर्वे में उन्हें क्रेडिट नहीं दिया जा रहा है. मैं शशि थरूर जी से कहना चाहता हूं कि आप चिंता ना करें चीन और पाकिस्तान उन्हें श्रेय दे रहे हैं. धारा 370 को लेकर राहुल गांधी ने जब बयान दिया था तो उसे कोट करते हुए इमरान खान ने कश्मीर का मुद्दा संयुक्त राष्ट्र में उठाया था.

शशि थरूर कहते हैं कि राहुल गांधी ने मोदी सरकार के खिलाफ आवाज उठाई है, लेकिन उन्हें क्रेडिट नहीं मिला है. आखिर शशि थरूर क्या चाहते हैं पाकिस्तान उन्हें क्रेडिट दे? क्या उन्हें पाकिस्तान में चुनाव लड़ना है. शशि थरूर यह चाहते हैं कि राहुल गांधी को पाकिस्तान में क्रेडिट मिले और इसके लिए उन्होंने पहली रैली लाहौर में है, इसलिए अबसे उन्हें राहुल गांधी नहीं राहुल ‘लाहौरी’ कहा जाये.

शशि थरूर ने एक वेबिनार में कहा कि नार्थ-ईस्ट के लोग हमसे अलग दिखते हैं इसलिए उनके अधिकार सुरक्षित नहीं हैं, उनके साथ उचित व्यवहार नहीं होता है. नार्थ-ईस्ट की स्थिति ठीक नहीं है. शशि थरूर कोई छोटे नेता नहीं हैं, फिर वह कैसे ऐसा बयान दे सकते हैं, जो विश्व में भारत की छवि खराब करता हो, जबकि सबको पता है कि सच्चाई क्या है.

कोविड 19 के खिलाफ जंग में मोदी सरकार ने ना सिर्फ देश में उल्लेखनीय प्रदर्शन किया है बल्कि दूसरे देशों की भी मदद की है. हमने कई देशों को हाइड्रोक्लोरोक्वीन दवा उपलब्ध करायी है. विश्व में हमारे देश की रिकवरी रेट सबसे अच्छी है और मृत्यु दर भारत में सबसे कम है.इन सभी के बावजूद इस प्रकार का स्टेटमेंट देना कि भारत सरकार फेल हो गई है वह भी लाहौर में.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें