1. home Hindi News
  2. national
  3. bharatiya janata party released the list of candidates for the rajya sabha elections pkj

भारतीय जनता पार्टी ने विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा
भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा
फाइल फोटो

भारतीय जनता पार्टी ने 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की है. जिन राज्यों में विधानसभा उपचुनाव होना है उनमें छत्तीसगढ़, गुजरात, झारखंड, मणिपुर और ओड़िशा शामिल हैं. इन सभी राज्यों के उपचुनावों को मिलाकर कुल 16 उम्मीदवारों की सूची जारी की गयी है.

झारखंड की दो विधानसभा सीटों दुमका व बेरमो पर उपचुनाव होना है. बेरमो के विधायक रहे राजेंद्र प्रसाद सिंह के निधन के बाद इस सीट पर उनके बड़े बेटे अनूप सिंह को कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी बनाया है़. झारखंड और उत्तर प्रदेश की उपरोक्त 6 सीटों पर बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के दौरान 3 नवंबर को मतदान कराया जायेगा. 10 नवंबर, 2020 को बिहार विधानसभा चुनाव के परिणामों के साथ उपचुनावों के भी नतीजे घोषित किये जायेंगे.

कांग्रेस ने भी उत्तर प्रदेश और झारखंड में होने वाले विधानसभा उप चुनावों के लिए शुक्रवार को छह उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की. कांग्रेस के महासचिव मुकुल वासनिक की ओर से जारी उम्मीदवारों की ल‍िस्‍ट के मुताबिक, पार्टी ने उत्तर प्रदेश में पांच सीटों और झारखंड में एक सीट पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है.

दोनों सीटों पर 16 अक्टूबर तक नामांकन दाखिल किये जा सकें. 17 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी. 19 अक्टूबर तक प्रत्याशी अपने नाम वापस ले सकेंगे. दाेनों सीटों पर 3 नवंबर को मतदान होगा और 10 नवंबर को परिणाम आ जायेंगे.

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें