1. home Hindi News
  2. national
  3. angry at pm modis visit to bangladesh hardcore islamic organizations made many places including hindu temple pkj

पीएम मोदी के बांग्लादेश दौरे से नाराज कट्टर इस्लामिक संगठनों ने बनाया हिंदू मंदिर सहित कई जगहों को निशाना

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कट्टर इस्लामिक संगठनों ने बनाया हिंदू मंदिर सहित कई जगहों को निशान
कट्टर इस्लामिक संगठनों ने बनाया हिंदू मंदिर सहित कई जगहों को निशान
सोशल मीडिया - टि्वटर

बांग्लादेश से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वापस लौटने के बाद कट्टर इस्लामिक संगठनों ने वहां हिंदू मंदिरों पर हमला करना शुरू कर दिया है. यह हमला सिर्फ मंदिरों तक नहीं बल्कि ट्रेन को भी निशाना बनाया गया है. अंग्रेजी अखबार रायटर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार पीएम नरेंद्र मोदी के दौरा के साथ यह हिंसा शुरू हुई है.

इस रिपोर्ट में बताया गया है कि यह संगठन नरेंद्र मोदी के बांग्लादेश यात्रा का विरोध कर रहे थे इस दौरान पुलिस के साथ इनकी झड़प हुई जिसमें 10 लोगों की मौत हो गयी. नरेंद्र मोदी का दौरा खत्म हुआ तो विरोध प्रदर्शन में मारे गये लोगों के खिलाफ आक्रोश तेज हो गया यही कारण है कि कट्टर इस्लामिक संगठनो ने मंदिर सहित कई जगहों को निशाना बनाना शुरू कर दिया. मोदी बांग्लादेश के 50वें स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित जश्न के मौके पर पहुंचे थे. .इस्लामिक गुटों का पीएम मोदी पर मुसलमानों के खिलाफ भेदभाव का आरोप है और उनकी यात्रा के दौरान हिंसा बढ़ गई थी.

शुक्रवार को बांग्लादेश की राजधानी ढाका में 12 से ज्यादा लोग घायल हो गये. पुलिस ने इस विरोध प्रदर्शन पर काबू पाने के लिए आंसू गैस और रबर की बुलेट का उपयोग किया जिसमें कई लोग घायल हुए. शनिवार को फिर हजारों की संख्या में लोट चटगांव और ढाका की सड़कों पर विरोध प्रदर्शन करने उतरे, रविवार को हिफाजत-ए-इस्लाम संगठन के कार्यकर्ताओं ने पूर्वी जिले ब्राह्मनबरिया में एक ट्रेन पर हमला कर दिया जिसमें 10 लोग घायल हो गये .

अंग्रेजी अखबार रायटर्स को एक पुलिस वाले ने बताया कि उग्र प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन पर भी हमला किया. इस हमले में पूरे ट्रेन को काफी नुकसान पहुंचाया है. कई सरकारी दफ्तरो में आग लगा दिया है इतना ही नहीं प्रेस क्लब पर भी लोगों ने हमला किया है. इस आंदोलन के बाद पूरे इलाके में डर का माहौल है दूसरी तरफ सरकार इन प्रदर्शनकारियों से निपटने की रणनीति बना रही है. अब भी कई इलाकों में जोरदार प्रद्रर्शन हो रहा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें