1. home Hindi News
  2. national
  3. anand mahindra news today tiger is ready to hunt anand mahindra shared video pkj

Anand mahindra news today : घात लगाकर अपने शिकार की तरफ देख रहा है टाइगर, आनंद महिंद्रा ने शेयर किया वीडियो

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
घात लगाकर अपने शिकार की तरफ देख रहा है टाइगर
घात लगाकर अपने शिकार की तरफ देख रहा है टाइगर
फाइल फोटो

महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के प्रमुख आनंद महिंद्रा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया. इस वीडियो की खूब चर्चा है, सोशल मीडिया पर जंगल और जंगली जानवरों से जुड़े वीडियो खूब वायरल होते हैं आनंद महिंद्रा के द्वारा शेयर किये गये इस वीडियो की भी खूब चर्चा हो रही है.

आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहते हैं, आनंद महिंद्रा ने जो वीडियो शेयर किया है उसमें जंगल है, हाथी है और उसके पीछे छिपा टाइगर. इस वीडियो के साथ आनंद महिंद्रा ने जो लिखा वो काफी रोचक है उन्होंने एक कविता के साथ इसे जोड़ दिया है.

इस वीडियो में पहले तो जंगल में एक हाथी अपनी पूंछ हिलाते हुए मस्ती में खड़ा दिख रहा है. वीडियो देखकर ऐसा लग रहा है जैसे वह अपने झुंड से बिछड़ गया है और अकेला खड़ा है. हाथी के ठीक पीछे टाइगर घात लगाकर खड़ा है. बाघ के तेवर देखकर लगता है जैसे वह इस हाथी पर हमले के फिराक में है. इसी को आनंद महिंद्रा ने विलियम ब्लेक की कविता सो जोड़ा है.

उन्होंने लिखा, Tyger Tyger, burning bright, In what distant deeps or skies. Burnt the fire of thine eyes. इस कविता का अर्थ है कि ‘इस तरह के डरावने जानवर के निर्माण किसने किया है, जिसका गुस्सा आग की तरह है और उसके पास भटकना खतरे से खाली नहीं है.

इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने आगे लिखा, मेरी बहन ने शेयर किया, जिसका घर कूर्ग में है बहन की दोस्त ने नगरहोल नैशनल पार्क एंड टाइगर रिजर्व में इसे फिल्माया और उनके साथ साझा किया है. आनंद महिद्रा ने लिखा है, इस वीडियो पर कवि की तब की गयी रचना बाघ पर सटीक बैठती हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें