1. home Hindi News
  2. national
  3. all schools closed till 30 november after more than 150 children are corona infected in haryana avd

हरियाणा में 150 से अधिक बच्चों के कोरोना संक्रमित होने के बाद सभी स्कूल 30 नवंबर तक बंद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

हरियाणा में 150 से अधिक बच्चों के कोरोना संक्रमित होने के बाद स्थिति बेहद खराब हो चुकी है. बच्चों के संक्रमित होने के बाद राज्य सरकार ने सभी सरकारी-गैरसरकारी स्कूल को 30 नवंबर तक बंद करने का आदेश दे दिया है. राज्य सरकार ने बयान जारी कर बताया कि कोरोना वायरल के हालात के मद्देनजर 30 नवंबर तक सभी स्कूल बंद रहेंगे.

गौरतलब है कि हरियाणा के तीन जिलों रेवाड़ी, झज्जर और जींद में कोविड-19 जांच में 150 से अधिक स्कूली छात्र संक्रमित पाए गए.प्रशासन के अनुसार सभी संक्रमित छात्र कक्षा 9 से 12 के हैं. हालांकि बताया जा रहा है की सभी के हालत स्थिर हैं और सभी गृह-पृथकवास में हैं.

रेवाडी जिले में 13 विद्यालयों के 91 विद्यार्थी तथा जींद जिले में विभिन्न विद्यालयों के 30 विद्यार्थी एवं दस शिक्षक कोविड-19 से संक्रमित हो गये. झज्जर जिले में 34 विद्यार्थी और दो शिक्षक इस वायरस की चपेट में आ गये. जिन विद्यालयों में विद्यार्थी संक्रमित हो हुए थे उन्हें फौरन बंद कर दिया गया था.

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने स्वास्थ्य विभाग की टीमें सभी विद्यालयों में विद्यार्थियों एवं कर्मियों की चेकिंग करने का आदेश दिया था. हरियाणा में पिछले 24 घंटे में 2212 मामले सामने आये हैं और 20 लोगों की मौत हो गयी है. हरियाणा में अबतक कुल 209251 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं और 2113 लोगों की मौत हो चुकी है.

जबकि पूरे देश की बात करें तो अबतक 90 लाख से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं और 1 लाख 32 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि बड़ी बात है कि अब तक देश में कोरोना से 84 लाख से अधिक लोग ठीक भी हो चुके हैं. पिछले 24 घंटे में

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें