1. home Hindi News
  2. national
  3. school reopen latest update coronavirus havoc in mumbai all schools closed till 31 december kab khulenge school college avd

मुंबई में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण 31 दिसंबर तक सभी स्कूल बंद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
twitter

school reopen latest update देश में कोरोना का कहर जारी है. संक्रमण के नये मामलों में अचानक से तेजी आ गयी है. इधर कोरोना की दूसरी लहर के बीच देश में स्कूल-कॉलेजों को खोलने की कवायद भी शुरू हो चुकी है. कई राज्यों में स्कूल-कॉलेज खोल भी दिये गये हैं, तो कई राज्यों में इसकी तैयारी हो रही है. लेकिन इस बीच खबर है कि मुंबई में कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण स्कूल खोलने के फैसले को वापस ले लिया गया है.

मुंबई के मेयर किशोरी पेडनेकर ने बताया कि बीएमसी के अधिकार क्षेत्र में सभी स्कूल 31 दिसंबर तक बंद (all schools closed till 31 December) रहेंगे. उन्होंने यह फैसला मुंबई में COVID19 के मामलों में वृद्धि (Coronavirus havoc in Mumbai) के मद्देनजर लिया गया है.

23 नवंबर से खुलना था स्कूल

मालूम हो मुंबई में सभी स्कूल 23 नवंबर से खोला जाना था. मुंबई में कोरोना के मामलों में कमी के बादे ऐसा फैसला लिया गया था, लेकिन अब जब स्थिति खराब होती जा रही है, वैसे में बीएमसी ने स्कूल खोलने के अपने फैसले को वापस ले लिया है.

हरियाणा में स्कूल खोलने के बाद 150 से अधिक छात्र कोरोना संक्रमित हो गये

हरियाणा में स्कूल खोले जाने के बाद स्थिति खराब हो गयी है. राज्य के तीन जिलों रेवाड़ी, झज्जर और जींद में कोविड-19 जांच में 150 से अधिक स्कूली छात्र संक्रमित पाए गए हैं. रेवाडी जिले में 13 विद्यालयों के 91 विद्यार्थी तथा जींद जिले में विभिन्न विद्यालयों के 30 विद्यार्थी एवं 10 शिक्षक कोविड-19 से संक्रमित हो गये. झज्जर जिले में 34 विद्यार्थी और दो शिक्षक इस वायरस की चपेट में आ गये. इसके बाद प्रशासन ने अगले कुछ दिनों के लिए शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने के आदेश दिेए हैं.

क्या है देश में कोरोना की स्थिति

देश में कोविड-19 के एक दिन के भीतर 45,882 नये मामले सामने आने के साथ शुक्रवार को संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 90 लाख से अधिक हो गई. वहीं इस रोग से उबरने वाले लोगों की संख्या भी बढ़कर 84.28 लाख हो गई है. स्वस्थ होने वाले लोगों की राष्ट्रीय दर 93.6 फीसदी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें