1. home Hindi News
  2. national
  3. air india made emergency landing after airbus engine shut mid air amh

...और एयर इंडिया के विमान का इंजन बीच हवा में हो गया बंद, जानें पूरा मामला

घटना के बारे में पूछे जाने पर एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि एयर इंडिया सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देती है. हमारे चालक दल इन स्थितियों से निपटने में अच्छी तरह से माहिर हैं. हमारे इंजीनियरिंग और रखरखाव दलों ने तुरंत इसकी जांच शुरू कर दी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Air India
Air India
Air India @airindiain pic

एयर इंडिया (Air India) के एक विमान को लेकर एक ऐसी खबर आ रही है जिसे सुनकर आप भी चौंक जाएंगे. जी हां...खबरों की मानें तो विमान का इंजन बीच हवा में बंद हो गया जिसके बाद इसकी इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी. आइए आपको पूरी बात बताते हैं. दरअसल टाटा समूह द्वारा संचालित एयर इंडिया का ए-320-नियो विमान उड़ान भरने के केवल 27 मिनट बाद मुंबई हवाईअड्डे पर ‍वापस लौट आया क्योंकि तकनीकी खराबी के कारण इसका एक इंजन बीच हवा में ही बंद हो गया था.

घटना की जांच जारी

न्‍यूज एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से यह खबर दी है. मामले को लेकर एयर इंडिया (Air India News) के प्रवक्ता ने बताया कि गुरुवार को दूसरे विमान से यात्रियों को उनके गंतव्य बेंगलुरु के लिए रवाना किया गया. सूत्रों की मानें तो, उड्डयन नियामक नागर विमानन महानिदेशालय इस घटना की जांच कर रहा है. एयर इंडिया के ए320नियो विमानों में ‘सीएफएम' के लीप इंजन लगे होते हैं. ए320नियो विमान के पायलट को सुबह नौ बजकर 43 मिनट पर छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से विमान के उड़ान भरने के कुछ ही मिनट बाद एक इंजन में गड़बड़ी की चेतावनी मिली.

यात्रियों को दूसरे विमान से बेंगलुरु के लिए किया गया रवाना

मामले को लेकर सूत्रों ने बताया कि इंजन बंद होने के बाद सुबह 10 बजकर 10 मिनट पर विमान वापस मुंबई हवाईअड्डे पर उतारा गया. घटना के बारे में पूछे जाने पर एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि एयर इंडिया सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देती है. हमारे चालक दल इन स्थितियों से निपटने में अच्छी तरह से माहिर हैं. हमारे इंजीनियरिंग और रखरखाव दलों ने तुरंत इसकी जांच शुरू कर दी है. प्रवक्ता ने बताया कि यात्रियों को दूसरे विमान से बेंगलुरु के लिए रवाना किया गया.

भाषा इनपुट के साथ

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें