1. home Hindi News
  2. business
  3. who is campbell wilson whom tata sons appoint new ceo and md of air india rjv

Air India New CEO: कौन हैं कैम्पबेल विल्सन, जिन्हें टाटा सन्स ने सौंपी एयर इंडिया की कमान?

Tata Sons और Air India के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कहा, मुझे विल्सन का एयर इंडिया में स्वागत करते हुए खुशी हो रही है. वह विमानन उद्योग के एक दिग्गज अनुभवी हैं जिन्होंने प्रमुख वैश्विक बाजारों में काम किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
campbell wilson air India new ceo md
campbell wilson air India new ceo md
fb

Air India New CEO: टाटा संस ने कैंपबेल विल्सन को अपनी विमानन कंपनी एयर इंडिया का मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) और प्रबंध निदेशक (एमडी) नियुक्त करने की घोषणा की है. कंपनी ने बृहस्पतिवार को बयान में कहा कि एयर इंडिया के निदेशक मंडल ने विल्सन की नियुक्ति को मंजूरी दे दी है. हालांकि, अभी इसके लिए नियामकीय मंजूरियां ली जानी हैं.

एविएशन सेक्टर का 26 साल का अनुभव

कैंपबेल विल्सन (50) फिलहाल सिंगापुर एयरलाइंस की अनुषंगी 'स्कूट' के सीईओ हैं. विल्सन के पास उद्योग का 26 साल का अनुभव है. वह पूर्ण सेवा एयरलाइन के अलावा किफायती सेवाएं देने वाली विमानन कंपनियों में भी रहे हैं. टाटा संस और एयर इंडिया के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कहा, मुझे विल्सन का एयर इंडिया में स्वागत करते हुए खुशी हो रही है. वह विमानन उद्योग के एक दिग्गज अनुभवी हैं जिन्होंने प्रमुख वैश्विक बाजारों में काम किया है. उन्होंने कहा, एशिया में एयरलाइन ब्रांड स्थापित करने के उनके अनुभव से एयर इंडिया को फायदा मिलेगा. मैं एक विश्वस्तरीय एयरलाइन बनाने के लिए उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं.

तुर्की की एयरलाइंस के चेयरमैन रहे इल्कर आयसी ने ठुकरा दी थी पेशकश

इससे पहले इस साल फरवरी में टाटा संस ने तुर्की की एयरलाइंस के पूर्व चेयरमैन इल्कर आयसी को एयर इंडिया का सीईओ एवं प्रबंध नियुक्त करने की घोषणा की थी. हालांकि, भारत से जुड़े अपने विचारों को लेकर विवादों के बीच आयसी ने इस पेशकश को ठुकरा दिया था. (इनपुट : भाषा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें