1. home Home
  2. national
  3. aaj ki taza khabar news headlines 21 september india latest news today pm modi arrives in new york he will address the 76th session of unga today vwt

Today NewsWrap : पढ़ें, शनिवार सुबह की बड़ी खबरें, न्यूयॉर्क पहुंचे पीएम मोदी, आज यूएनजीए को करेंगे संबोधित

सुबह की न्यूज डायरी पर एक नजर (25 सितंबर, शनिवार) डालते हैं. न्यूयॉर्क पहुंचे पीएम मोदी, आज यूएनजीए के 76वें सत्र को करेंगे संबोधित, यूएनजीए संबोधन के दौरान पाक पीएम इमरान खान ने अलापा कश्मीर राग...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
न्यूयॉर्क में पीएम मोदी का किया गया स्वागत.
न्यूयॉर्क में पीएम मोदी का किया गया स्वागत.
फोटो : ट्विटर.

Today NewsWrap : सुबह की न्यूज डायरी पर एक नजर (25 सितंबर, शनिवार) डालते हैं. सबसे पहले आज देश और विदेश में होने वाले मुख्‍य कार्यक्रमों की बात करें तो...

  • न्यूयॉर्क पहुंचे पीएम मोदी, आज यूएनजीए के 76वें सत्र को करेंगे संबोधित

  • यूएनजीए संबोधन के दौरान पाक पीएम इमरान खान ने अलापा कश्मीर राग

  • क्वाड बैठक का हुआ समापन, चीन और तालिबान पर विस्तार से हई चर्चा

  • बाइडेन ने किया 'क्वाड फेलोशिप' का ऐलान, छात्रों को अग्रणी स्टेम कार्यक्रमों में मिल सकेगी डिग्री

  • त्रिपुरा में कांग्रेस ने बीरजीत सिन्हा को बनाया प्रदेश अध्यक्ष

  • क्वाड की बैठक में पीएम मोदी ने कहा, हिंद-प्रशांत क्षेत्र में हम सभी साथ मिलकर काम करेंगे

  • सहकारिता विभाग और इफको की नेशनल को-ऑपरेटिव कॉन्फ्रेंस होगी, अमित शाह इसे संबोधित करेंगे.

  • दिल्ली के अंबेडकर भवन में कांग्रेस दलित महापंचायत करेगी, इसमें कई राज्यों के प्रतिनिधि शामिल होंगे.

  • बाघंबरी गद्दी मठ का उत्तराधिकारी अभी तय नहीं, महंत नरेंद्र गिरि की तीन वसीयत सामने आने से नहीं हो सकता फैसला

अब एक नजर प्रमुख खबरों पर जो अपको अपडेट रखेंगी

क्वाड की बैठक में पीएम मोदी ने चीन को दिया कड़ा संदेश, अफगान संकट पर पर भी की बात, कहा- मिलकर करना होगा काम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को क्वाड देशों की बैठक में शामिल हुए. बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि सभी क्वाड (QUAD) देशों को हिंद-प्रशांत क्षेत्र में एक साथ मिलकर काम करना होगा. पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दौरान इस बात पर जोर दिया कि क्वाड देशों को हिंद-प्रशांत क्षेत्र में साथ मिल कर काम करना होगा. उनकी नजरों में क्वाड का उद्देश्य ही यह है कि सभी साथ मिल कर दुनिया में शांति स्थापित करें, इसे समृद्धि की ओर ले जाएं.

विस्तृत खबर

UPSC परीक्षा में बिहार और झारखंड के विद्यार्थियों का जलवा, टॉप 10 में 5 लोग शामिल, यहां देखें टॉपरों की सूची

रांची/नयी दिल्ली : बिहार के शुभम कुमार ने प्रतिष्ठित सिविल सर्विसेज परीक्षा, 2020 में शीर्ष स्थान हासिल किया है. शुभम कुमार बिहार के कटिहार जिले के रहनेवाले हैं. उन्होंने 12वीं की पढ़ाई चिन्मया स्कूल बोकारो से की है. आइआइटी बांबे से बीटेक किया है. वह 2019 की परीक्षा में 290वें स्थान पर रहे थे. संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने परीक्षा परिणाम शुक्रवार को जारी किया. इस बार फिर झारखंड के विद्यार्थियों ने बेहतर प्रदर्शन किया है.

विस्तृत खबर

झारखंड हाईकोर्ट भवन निर्माण में गड़बड़ी, 14 इंजीनियरों पर कार्रवाई, सरकार की अनुमति के बगैर बढ़ाते गये लागत

रांची : झारखंड उच्च न्यायालय के निर्माणाधीन भवन की योजना में अभियंताओं के कारण गड़बड़ी हुई थी. मामले में भवन निर्माण विभाग ने निलंबित तत्कालीन अभियंता प्रमुख रास बिहारी सिंह व सेवानिवृत्त प्रभारी अभियंता प्रमुख अरविंद कुमार सिंह समेत कुल 14 अभियंताओं को अनियमितता का दोषी मानते हुए कार्रवाई की है. आठ अभियंताओं को निलंबित किया गया है. दो पर विभागीय कार्यवाही का आदेश है. वहीं, सेवानिवृत्त हो चुके एक अभियंता पर पेंशन नियमावली के तहत विभागीय कार्यवाही की गयी है और छह को इसी नियमावली के तहत शो-कॉज किया गया है.

विस्तृत खबर

पटना मेट्रो : जमीन अधिग्रहण के साथ ही विदेशी लोन का रास्ता होगा साफ

पटना. राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग द्वारा मेट्रो डिपो के लिए 76 एकड़ भूमि अधिग्रहण की मंजूरी दिये जाने के साथ ही पटना मेट्रो को जमीन पर उतारने की बड़ी बाधा दूर हो गयी है. तय समय में अधिग्रहण पूरा होते ही पीएमआरसीएल (पटना मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड) विदेशी एजेंसी जायका से लोन की मंजूरी की प्रक्रिया शुरू कर देगी.

विस्तृत खबर

थाना भवनों के तय समय पर निर्माण नहीं होने से नाराज हुए मुख्यमंत्री, बोले - आधे-अधुरे काम को शीघ्र करें पूरा

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कहा कि सभी थाना भवनों का तय समय पर निर्माण और इसके बाद मेंटेनेंस सुनिश्चित करें. इसके लिए सरकार हर तरह से मदद करेगी. उन्होंने इस बात पर नाराजगी जतायी की कि अब तक कई पुलिस थानों के भवन नहीं बने हैं. इस संबंध में उन्होंने जल्द बैठक कर कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया, जिस पर अधिकारियों ने गुरुवार की शाम काे ही बैठक का आश्वासन दिया.

विस्तृत खबर

मल्टीपल रोल में हैं योगी आदित्यनाथ, उनके नाम से कांपते हैं अपराधी, बोले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

महाराजगंज (उत्तर प्रदेश): इस देश की जनता ने बहुमत के साथ वर्ष 2014 में नरेंद्र भाई मोदी को भारत के प्रधानमंत्री के रूप में दिल्ली में स्थापित किया. जब उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाने की बात आयी, तो मोदी जी ने योगी आदित्यनाथ जी को यह जिम्मेदारी दी. अब योगीजी मल्टीपल रोल में हैं. गोरक्षपीठ और नाथ संप्रदाय ने सनातन धर्म की रक्षा और संवर्धन के लिए जो भी काम किया है, उसकी जितनी भी प्रशंसा की जाये, कम है. उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ के नाम से अपराधी कांपते हैं.

विस्तृत खबर

Daily Rashifal 25 September: मेष से लेकर मीन राशि वालों के लिए कैसा है आज का दिन?

Daily Rashifal 25 September: हिंदू पंचांग और ग्रह नक्षत्रों को मानने वाले लोगों के लिए राशिफल के बारे जानने को उत्सुकता रहती है. किस राशि के लिए दिन कैसा रहने वाला है? इसकी जानकारी दैनिक राशिफल में मिलती है. हम आपको आज का राशिफल दिखा रहे हैं. इसमें जातक के स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन और प्रेम, धन-धान्य, समृद्धि, परिवार, व्यवसाय और नौकरी से जुड़ी जानकारी होती है.

विस्तृत खबर

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें