1. home Home
  2. state
  3. up
  4. up cm yogi adityanath is in multiple role criminals are afraid of him says defence minister rajnath singh mtj

मल्टीपल रोल में हैं योगी आदित्यनाथ, उनके नाम से कांपते हैं अपराधी, बोले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

Rajnath Singh News|Yogi Adityanath News|रक्षा मंत्री ने कहा कि यदि उत्तर प्रदेश को हम उत्तम प्रदेश बनाना चाहते हैं, तो उसकी पहली शर्त है कानून और व्यवस्था को कायम रखना.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह
Video Grab

महाराजगंज (उत्तर प्रदेश): इस देश की जनता ने बहुमत के साथ वर्ष 2014 में नरेंद्र भाई मोदी को भारत के प्रधानमंत्री के रूप में दिल्ली में स्थापित किया. जब उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाने की बात आयी, तो मोदी जी ने योगी आदित्यनाथ जी को यह जिम्मेदारी दी. अब योगीजी मल्टीपल रोल में हैं. गोरक्षपीठ और नाथ संप्रदाय ने सनातन धर्म की रक्षा और संवर्धन के लिए जो भी काम किया है, उसकी जितनी भी प्रशंसा की जाये, कम है. उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ के नाम से अपराधी कांपते हैं.

ये बातें भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सीनियर लीडर और देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उत्तर प्रदेश के महाराजगंज में आदित्यनाथ के धार्मिक गुरु अवैद्यनाथ की प्रतिमा के अनावरण समारोह में कहीं. राजनाथ सिंह ने कहा कि संत का हृदय बहुत ही बड़ा होता है. छोटे हृदय का व्यक्ति कभी संत नहीं हो सकता. वह समाज का कभी कल्याण नहीं कर सकता. मनुष्य जितना ही बड़ा होता चला जाता है, उतना ही आध्यात्मिक ऊंचाईयों को प्राप्त करता चला जाता है. कोई भी यह नहीं कह सकता कि योगी आदित्यनाथ जी के दामन पर भ्रष्टाचार का दाग लगा हुआ है.

रक्षा मंत्री ने कहा कि यदि उत्तर प्रदेश को हम उत्तम प्रदेश बनाना चाहते हैं, तो उसकी पहली शर्त है कानून और व्यवस्था को कायम रखना. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथजी ने कानून और व्यवस्था को बनाये रखने के लिए बहुत अच्छा काम किया है. अपराधी योगी जी के नाम से कांपते हैं.

उन्होंने कहा कि आदित्यनाथ अपने धार्मिक गुरु द्वारा दिखाये गये मार्ग पर चल रहे हैं और वह ‘सनातन धर्म’ तथा राज्य दोनों को मजबूत करने के लिए काम कर रहे हैं. विकास सुनिश्चित करने के लिए उचित कानून-व्यवस्था पर जोर देते हुए राजनाथ सिंह ने कहा, ‘योगी का नाम सुनते ही अपराधी कांपने लगते हैं और उनका दिल तेजी से धड़कने लगता है.’

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से परामर्श करने के बाद उन्होंने सशस्त्र बलों के कर्मियों को निर्देश दिया है कि वे हमला करने की पहल नहीं करें. अगर दूसरे देश किसी भी तरह से उकसावे की कार्रवाई करते हैं, तो उसका मुंहतोड़ जवाब दें.

श्री सिंह ने गोरखपुर विश्वविद्यालय में उन दिनों को भी याद किया, जब वे छात्र थे. कहा कि गोरखनाथ पीठ के प्रमुख अवैद्यनाथ के साथ उनका लंबा जुड़ाव रहा है. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने रक्षा मंत्री की सराहना करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के साथ काम करके उन्होंने देश की सुरक्षा को मजबूत किया है.

योगी के नेतृत्व में बीजेपी लड़ेगी उत्तर प्रदेश का चुनाव

उत्तर प्रदेश में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन में यह पूछने पर कि क्या भाजपा उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री के तौर पर पेश करेगी, तो पार्टी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि क्या इस पर कोई संदेह है. उन्होंने पूछा, ‘क्या आपको इस पर संदेह है? यह बिल्कुल स्पष्ट है.’

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें