20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आ गया JEE Advanced 2017 का एडमिट कार्ड, जानें कहां से करें डाउनलोड

नयी दिल्ली : इंजीनियरिंग काॅलेजों में दाखिला के लिए होनेवाली जेइइ एडवांस्ड 2017 की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है. जेइइ एड्वांस्ड की आधिकारिक वेबसाइट से इसे डाउनलोड कर सकते हैं. इस वर्ष 2,21,427 विद्यार्थियों ने JEE Main 2017 क्वालिफाई किया है, जो JEE Advanced 2017 की परीक्षा देंगे. JEE Advanced […]

नयी दिल्ली : इंजीनियरिंग काॅलेजों में दाखिला के लिए होनेवाली जेइइ एडवांस्ड 2017 की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है. जेइइ एड्वांस्ड की आधिकारिक वेबसाइट से इसे डाउनलोड कर सकते हैं.

इस वर्ष 2,21,427 विद्यार्थियों ने JEE Main 2017 क्वालिफाई किया है, जो JEE Advanced 2017 की परीक्षा देंगे. JEE Advanced 2017 के लिए दो पेपर की परीक्षा 21 मई को दो पालियों में होगी.

पहले पेपर की परीक्षा सुबह 09:00 बजे से 12:00 बजे के बीच होगी, जबकि दूसरी पाली में दूसरे पेपर की परीक्षा 02:00 बजे से 05:00 बजे तक होगी. हर परीक्षार्थी के लिए दोनों पेपर अनिवार्य हैं.

वेबसाइट से डाउनलोड किये गये एडमिट कार्ड को प्रिंट कर लें. इसकी साॅफ्ट काॅपी अपने कम्प्यूटर या लैपटाॅप में सहेज कर रखें. इसे अपने ई-मेल में भी सहेज सखते हैं, ताकि यदि प्रिंटआउट खो जाये, तो आपको इसे फिर से डाउनलोड करने की जरूरत न पड़े. परीक्षा हाॅल में जाने के समय एडमिट कार्ड की जरूरत तो पड़ेगी ही, एडवांस्ड का रिजल्ट आ जाने पर काउंसलिंग के समय भी आपको इसकी जरूरत पड़ेगी.

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

1. JEE Advanced 2017 की वेबसाइट www.jeeadv.ac.in पर जायें

2. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए होम पेज पर दिये गये लिंक Online Admit Card Download Link पर क्लिक करें

3. दिये गये खानों में JEE Advanced 2017 के लिए जारी आपका पंजीकरण संख्या (registration number), जन्म तिथि (date of birth), ई-मेल आइडी और मोबाइल नंबर लिखें

4. अब सबमिट करें और अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें

सावधानी जरूरी है

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद उसमें दिये गये एक-एक विवरण को ध्यान से देख लें. यदि कोई गड़बड़ी दिखे, तो परीक्षा का आयोजन करनेवाली संस्था के अधिकारियों से तत्काल संपर्क कर सकें. किसी भी प्रकार की परेशानी से बचने के लिए अंतिम तिथि का इंतजार किये बिना समय रहते एडमिड कार्ड डाउनलोड कर लें, ताकि किसी भी त्रुटि को समय रहते सुधरवाने का वक्त आपके पास रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें