36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पढें किसने कहा- ब्राह्मण बिना किसी डिग्री के ‘पंडित’ शब्द का इस्तेमाल क्यों करते हैं ?

जयपुर : राजस्थान के शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी ने कथित रूप से विवादित बयान दे दिया जिसके बाद बवाल मच गया. उनके बयान से ब्राह्मण समाज काफी नाराज है. प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य के मंत्री के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करायी गयी है. पिछले दिनों देवनानी ने एक कार्यक्रम में कथित रूप से […]

जयपुर : राजस्थान के शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी ने कथित रूप से विवादित बयान दे दिया जिसके बाद बवाल मच गया. उनके बयान से ब्राह्मण समाज काफी नाराज है. प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य के मंत्री के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करायी गयी है.

पिछले दिनों देवनानी ने एक कार्यक्रम में कथित रूप से कहा था कि ब्राह्मण बिना किसी डिग्री के ‘पंडित’ शब्द का इस्तेमाल क्यों करते हैं ? उनके इस बयान के बाद एक शख्स ने जयपुर के ज्योतिनगर थाने में देवनानी के खिलाफ ब्राह्मण समाज के लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज करायी है.

मामले को लेकर पुलिस ने जानकारी दी कि इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज नहीं की गयी है. मामले की जांच की जा रही है. वहीं दूसरी ओर, शिक्षा मंत्री ने अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज किया है. उन्होंने कहा कि मेरी ओर से ऐसी कोई टिप्पणी नहीं की गयी है.

देवनानी ने कहा कि उन्होंने ब्राह्मण समाज की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली टिप्पणी नहीं की है. मामले को तूल दे रहे हैं या जो लोग शिकायत कर रहे हैं, वे राजनीति से प्रेरित हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें