20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

केशव प्रसाद मौर्य ने पीएम मोदी से की मुलाकात

नयी दिल्ली : उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री के नाम को लेकर चल रहे कयासों के बीच प्रदेश भाजपा अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने आज पीएम मोदी से मुलाकात की. बताया जा रहा है यूपी में सीएम के नाम को लेकर पार्टी अभी तक कोई अंतिम निर्णय पर नहीं पहुंच पायी है. मीडिया में चल रहे […]

नयी दिल्ली : उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री के नाम को लेकर चल रहे कयासों के बीच प्रदेश भाजपा अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने आज पीएम मोदी से मुलाकात की. बताया जा रहा है यूपी में सीएम के नाम को लेकर पार्टी अभी तक कोई अंतिम निर्णय पर नहीं पहुंच पायी है. मीडिया में चल रहे नामों में केशव प्रसाद मौर्य का नाम भी शामिल है.

केशव प्रसाद मौर्य के अलावा रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा,योगी आदित्यनाथ व गृह मंत्री राजनाथ सिंह का नाम भी चल रहा है.अंदरखाने से आ रही खबर के मुताबिक मुख्यमंत्री के नाम के चयन को लेकर काफी सावधानी बरती जा रही है. भाजपा ऐसे चेहरे की तलाश में है जिसकी आयु कम हो और अगले 20-25 सालों तक राजनीति कर सके, क्योंकि राज्य में विपक्ष के नेता में अखिलेश यादव जैसे युवा नेता है.

फिलहाल मुख्यमंत्री के चयन का काम भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के जिम्मे हैं लेकिन मुख्यमंत्री के नाम को लेकर चयन में संघ परिवार की भूमिका भी अहम रहेगी. यूपी में भाजपा के नये मंत्रिमंडल में कई नये चेहरे दिखने की संभावना हैं. इनमें श्रीकांत शर्मा व स्वाति सिंह भी शामिल है.
श्रीकांत शर्मा पहली बार मथुरा से चुनाव लड़कर जीते हैं. वहीं स्वाति सिंह पार्टी की महिला चेहरा हैं. भाजपा ने यूपी में लंबे समय बाद सत्ता में वापसी की है. 15 साल बाद तीन – चौथाई सीट हासिल कर भाजपा ने चौंका दिया, हालांकि लोकसभा चुनाव के दौरान ही भाजपा ने यूपी में अच्छा प्रदर्शन किया था. राजनीति विश्लेषकों के मुताबिक भाजपा ने लोकसभा चुनाव के वक्त खड़ा किये संगठन में विस चुनावों में जान फूंकने का काम शुरू किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें