29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

तमिलनाडु : पलानीसामी के विश्वासमत हासिल करने पर कल सुनवाई करेगा मद्रास हाइकोर्ट

चेन्नई : मद्रास हाइकोर्ट तमिलनाडु विधानसभा में मुख्यमंत्री इके पलानीसामी के द्वारा हासिल किये गये विश्वासमत पर सुनवाई को लेकर तैयार हो गया है. अदालत इस मामले की मंगलवार को सुनवाई करेगी. इस संबंध में डीएमके ने अदालत से मांग की कि उसकी याचिकाको अति आवश्यक मानते हुए मंगलवार को तुरंत सुनवाई हो, जिसके लिए […]

चेन्नई : मद्रास हाइकोर्ट तमिलनाडु विधानसभा में मुख्यमंत्री इके पलानीसामी के द्वारा हासिल किये गये विश्वासमत पर सुनवाई को लेकर तैयार हो गया है. अदालत इस मामले की मंगलवार को सुनवाई करेगी. इस संबंध में डीएमके ने अदालत से मांग की कि उसकी याचिकाको अति आवश्यक मानते हुए मंगलवार को तुरंत सुनवाई हो, जिसके लिए अदालत राजी हो गयी.

मालूम हो कि शनिवार को अन्नाद्रमुक के शशिकला धड़े के मुख्यमंत्री इके पलानीसामी ने सदन में विश्वासमत हासिल किया. उस दौरान डीएमके व अन्नाद्रमुक के ओ पन्नीरसेल्वम धड़े ने मांग की थी कि मतदान गुप्त ढंग से हो, जबकि स्पीकर ने कहा ध्वनिमत से विश्वास मत हासिल करवाने की प्रक्रिया पूरी की.

सदन में इस दौरान काफी हंगामा मचा था व तोड़-फोड़ हुई. विधानसभा अध्यक्ष धनपाल ने आरोप लगाया था कि उनके साथ धक्का-मुक्की की गयी और उनकी कमीज फाड़ दी गयी. बाद मेंकुछ डीएमके विधायकों को सुरक्षा बलों के द्वारा सदन से बाहर निकाला गया, ऐसे में पूरी पार्टी ने इस फैसले का बहिष्कार किया और सदन से बहिर्गमन किया. बाद में विपक्ष के नेता एमके स्टालिन ने राज्यपाल सी विद्यासागर राव को समक्ष अपना पक्ष रखा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें