38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सेनाध्‍यक्ष ने कहा-जवान सीधे मुझसे शिकायत करें, मीडिया सेना का उत्साह बढाये

नयी दिल्ली : बीएसएफ और सीआरपीएफ के बाद अब सेना के एक जवान का वीडियो सामने आया है जो वायरल हो चुका है. इस बार सोशल मीडिया को हथियार यज्ञ प्रताप सिंह ने बताया है जो 42 ब्रिगेड देहरादून में तैनात था. यज्ञ प्रताप ने पिछले साल 26 जून को प्रधानमंत्री कार्यालय से सेना के […]

नयी दिल्ली : बीएसएफ और सीआरपीएफ के बाद अब सेना के एक जवान का वीडियो सामने आया है जो वायरल हो चुका है. इस बार सोशल मीडिया को हथियार यज्ञ प्रताप सिंह ने बताया है जो 42 ब्रिगेड देहरादून में तैनात था. यज्ञ प्रताप ने पिछले साल 26 जून को प्रधानमंत्री कार्यालय से सेना के अधिकारियों की शिकायत भी की थी. जवान ने आरोप भरे शब्दों में कहा है कि अधिकारी सैनिकों से घरों में सेवादारी करवाते हैं. खबर है कि मामले के प्रकाश में आने के बाद यज्ञ प्रताप को वहां से ट्रांसफर कर दिया गया है.

इन मामलों के बाद आज सेनाध्‍यक्ष विपिन रावत ने कहा है कि जवान सोशल मीडिया से बचें. उन्होंने कहा कि यदि जवानों को कोई शिकायत हो तो वे सीधे तौर पर मुझसे शिकायत करें. जवानों को सोशल मीडिया से बचने की जरूरत है. रावत ने आगे कहा कि जवान सेना के नेतृत्व पर भरोसा रखें और अपनी किसी भी प्रकार की शिकायत को शिकायत पेटी में डालें. हर कमांडर पेटी में शिकायत पेटी रखे जाने की बात सेनाध्‍यक्ष ने कही.

रावत ने कहा कि मीडिया सेना का उत्साह बढ़ा सकता है, हमारा देश कई सुरक्षा चुनौतियों से जूझ रहा है. पिछले कुछ महीनों में जम्मू-कश्मीर में हिंसा देखने को मिली, हमने उस पर काबू पा लिया है. उन्होंने क‍हा कि मैं हर जवान से कहना चाहता हूं कि हम सब मिलकर एक मजबूत सेना बनाएंगे. हमें मॉर्डन टेक्नॉलजी के साथ चलने की जरूरत है ताकि हम अपनी क्षमता में लगातार सुधार कर सकें. अब हमारे कोशिश है कि सीमा पर तनाव और न बढ़ें. उन्होंने कहा कि आर्मी डे की पूर्वसंध्या पर मैं मीडिया के जरिए हर जवान तक अपना संदेश भेजना चाहता हूं.

आपको बता दें कि बीएसएफ जवान तेज बहादुर यादव के वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद सीआरपीएफ के एक जवान ने वीडियो शेयर किया और अब सेना का एक जवान यज्ञ प्रताप भी खुलकर सामने आ चुका है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें