20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

NDTV बैन मुद्दा : नायडू बोले, प्रेस की स्वतंत्रता का उपयोग देशहित में होना चाहिए

हैदराबाद : एनडीटीवी इंडिया के खिलाफ प्रतिबंध की विपक्ष एवं मीडिया की आलोचना के बीच केंद्रीय मंत्री एम वेंकैया नायडू ने आज कहा कि राजग सरकार प्रेस की स्वतंत्रता के लिए प्रतिबद्ध है लेकिन मीडिया को इसका उपयोग देश और जनता के हितों को ध्यान में रखते हुए करना चाहिए. केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री […]

हैदराबाद : एनडीटीवी इंडिया के खिलाफ प्रतिबंध की विपक्ष एवं मीडिया की आलोचना के बीच केंद्रीय मंत्री एम वेंकैया नायडू ने आज कहा कि राजग सरकार प्रेस की स्वतंत्रता के लिए प्रतिबद्ध है लेकिन मीडिया को इसका उपयोग देश और जनता के हितों को ध्यान में रखते हुए करना चाहिए. केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री ने यह भी कहा कि समाचारों का प्रसारण या प्रकाशन करने से पहले देश और समाज के हित को ध्यान में रखना चाहिए तथा खबरों एवं विचारों का घालमेल नहीं करना चाहिए.

वेंकैया ने कहा, ‘‘ देश में एक बड़ी चर्चा चल रही है कि प्रेस की स्वतंत्रता होनी चाहिए. यह अनिवार्य रुप से होनी चाहिए और सरकार इसके लिए प्रतिबद्ध है. लेकिन इस बारे में भी सोचना चाहिए कि हम पहले एक नागरिक हैं और तब पत्रकार हैं. मेरा यह मत है. ”

केंद्रीय मंत्री ने उर्दू पत्रकारों के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘ हमारी सरकार प्रेस की स्वतंत्रता में विश्वास करती है और चाहती है कि मीडिया ऐसी स्वतंत्रता की भावना को सही रुप में समझे ताकि इसका देश और लोगों के सर्वश्रेष्ठ हित में उपयोग किया जा सके. ” उन्होंने कहा कि खबरें देने या प्रसारित करते हुए लोगों को समाज और राष्ट्र के हित को सबसे पहले ध्यान में रखना चाहिए. जो समाचार आप देते हैं, उससे समाज में अशांति या समूहों या धर्मो के बीच संघर्ष की स्थिति नहीं उत्पन्न होनी चाहिए. इस बारे में स्वनियमन होना चाहिए.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें