20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

प्रधानमंत्री मोदी ने जैन संत आचार्य विद्यासागर के दर्शन किये

भोपाल : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने यहां चातुर्मास कर रहे दिगंबर जैन संत आचार्य विद्यासागर जी महाराज के आज दर्शन किये। जैन संत ने देश को इंडिया के स्थान पर भारत कहने जैसे कुछ सुझाव प्रधानमंत्री को दिये. जैन दिंगबर समुदाय के स्थानीय प्रवक्ता रविन्द्र जैन ने बताया कि ‘‘मोदी और आचार्य विद्यासागर ने करीब […]

भोपाल : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने यहां चातुर्मास कर रहे दिगंबर जैन संत आचार्य विद्यासागर जी महाराज के आज दर्शन किये। जैन संत ने देश को इंडिया के स्थान पर भारत कहने जैसे कुछ सुझाव प्रधानमंत्री को दिये. जैन दिंगबर समुदाय के स्थानीय प्रवक्ता रविन्द्र जैन ने बताया कि ‘‘मोदी और आचार्य विद्यासागर ने करीब दस मिनट का समय साथ में बिताया। इस दौरान मोदी के साथ रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर, मध्यप्रदेश के राज्यपाल ओपी कोहली, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी थे.

” विद्यासागर जी ने प्रधानमंत्री को सुझाव दिया कि एक मुल्क के दो नाम नहीं होते इसलिये हमारे देश के साथ भी ऐसा ही होना चाहिये और हमें इंडिया के बजाय केवल भारत के नाम से ही बोला जाना चाहिये.” इसके अलावा जैन संत ने सुझाव दिया कि न्यायपालिका के निर्णय क्षेत्रीय भाषा में दिये जाने चाहिये. प्रवक्ता ने बताया कि संत ने प्रधानमंत्री से इस बात पर भी चिंता व्यक्त की कि विद्यार्थी शिक्षा के लिये रिण लेते हैं लेकिन रोजगार नहीं मिलने के कारण उसे चुका नहीं पाते. इससे वह अपने आप को तब उदास, असहाय पाते हैं जब उन्हें बकायादार माना जाता है.
आचार्य विद्यासागर की दो वर्ष पूर्व नागपुर के रामटेक में राष्ट्रीय स्वयं संघ के प्रमुख मोहन भागवत से भी मुलाकात हुई थी। इसके बाद आज मोदी की आचार्य विद्यासागर से यहां मुलाकात हुई है. दो माह पहले भाजपा प्रमुख अमित शाह ने भी दमोह में आचार्य विद्यासागर से भेंट की थी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें