26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मध्यप्रदेश बीफ मामला : आखिर क्यों है भाजपा नेताओं के बयान में विरोधाभास

नयी दिल्ली : राज्यसभा में आज मध्यप्रदेश में गौ रक्षा के नाम पर महिलाओं पर हुए हमले को लेकर जोरदार हंगामा हुआ. विपक्षी पार्टियों ने आरोप लगाया कि इस राज्य में भाजपा का शासन है और इन दिनों महिलाओं और दलितों पर इन राज्यों में हमले बढ़ गये हैं. इस मामले को लेकर मुख्तार अब्बास […]

नयी दिल्ली : राज्यसभा में आज मध्यप्रदेश में गौ रक्षा के नाम पर महिलाओं पर हुए हमले को लेकर जोरदार हंगामा हुआ. विपक्षी पार्टियों ने आरोप लगाया कि इस राज्य में भाजपा का शासन है और इन दिनों महिलाओं और दलितों पर इन राज्यों में हमले बढ़ गये हैं. इस मामले को लेकर मुख्तार अब्बास नकवी ने संसद में बयान दिया. उनके बयान के बाद भी हंगामा शांत नहीं हुआ. अब इस मामले पर राज्य सरकार के साथ-साथ पार्टी घिरती नजर आ रही है. भाजपा नेताओं के बयान में किसी एक पक्ष पर बात नहीं की जा रही. अलग-अलग नेता इस मामले को अपने तरीके से देख रहे हैं.

विधायक ने कहा, दोनोंमहिलाएंअपराधी हैं
भाजपा विधायक यशपाल सिसोदिया ने इस मामले पर कहा कि दोनों महिलाएं अपराधी हैं और एक महिला को दूसरी महिला ने पीटा है. यह एक प्रतिक्रिया है. दोनों ने आपस में मारपीट की है. इससे पहले भी इनमें से एक महिला को पुलिस ने गिरफ्तार किया था.
गाय का नहीं बैल का मांस था, महिला शिकायत करे, तो होगी कार्रवाई
मध्यप्रदेश के मृह मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने इस मामले पर कहा कि प्रारंभिक जांच रिपोर्ट में पता चला है कि वो गाय का नहीं बैल का मांस है. अगर महिला इस मामले में शिकायत करती है तो कार्रवाई की जायेगी.
क्या बोले नकवी
राज्यसभा में हंगामे पर मुख्तार अब्बास नकवी ने अपनी बात रखी. उन्होंने कहा, देश को लाठी डंडों से नहीं बल्कि कानून और संविधान के माध्यम से चलाया जाता है. नकवी ने कहा कि किसी भी राज्य में किसी भी रूप में हिंसा होती है तो वह निंदनीय है. हम दलितों और महिलाओं के खिलाफ हिंसा को किसी भी तरह सही नहीं ठहराते.
गौ रक्षा समिति के कई मामले, घिर रही है सरकार
गौ रक्षा के नाम पर कई राज्यों से हिंसा की खबरें पहले भी आ चुकी है. हाल में ही गुजरात में दलितों की पिटाई का मामला हो, झारखंड के लातेहार से सटे बालूमाथ की घटना हो जिसमें शुरुआती दौर में आरोप लगे कि इस हत्याकांड में पशु संरक्षण समिति का हाथ है. हालांकि बाद में जांच के बाद कई तथ्य उजागर हुए. उत्तर प्रदेश के दादरी में चर्चित हत्याकांड जैसे कई मामले सामने आये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें