30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बोले आजाद, कश्मीर में लागू किया जा रहा है गुजरात मॉडल

नयी दिल्ली : कांग्रेस ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर में जारी तनाव को लेकर मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा और कहा कि वहां जो कुछ हो रहा है वह गुजरात मॉडल है. मोदी सरकार जम्मू कश्मीर को 1990 के दौर में वापस ले जाने की तैयारी में है. कांग्रेस ने कहा कि लोगों को ऐसे […]

नयी दिल्ली : कांग्रेस ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर में जारी तनाव को लेकर मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा और कहा कि वहां जो कुछ हो रहा है वह गुजरात मॉडल है. मोदी सरकार जम्मू कश्मीर को 1990 के दौर में वापस ले जाने की तैयारी में है. कांग्रेस ने कहा कि लोगों को ऐसे मॉडल से बचने की आवश्‍यकता है.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि भाजपा केंद्र और राज्य दोनों में सत्ता में है और उसे हिज्बुल मजाहिदीन आतंकी बुरहान वानी के मुठभेड में मारे जाने के बाद कश्मीर में हुए प्रदर्शनों के दौरान अत्यधिक बल प्रयोग की जिम्मेदारी लेनी चाहिए.

उन्होंने पाकिस्तान पर आरोप लगाया कि वह कश्मीर में संकट बढावा दे रहा है और विभाजन के बाद से ही बर्बादी के लिए जिम्मेदार है. कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘ भाजपा ने क्षेत्रीय राजनीति दलों पर दबाव डाला और ब्लैकमेल करके उनके साथ सरकार बनाई. अन्यथा उन्हें केंद्र से पैसा नहीं मिलने की बात कही. ”

आजाद ने कहा कि आज भाजपा अपनी गलत नीतियों के कारण कश्मीर को उस स्थिति में ले आई है जो 1990 में थी. कांग्रेस की पूर्व की सरकार ने उसे गंभीर मुद्दे के रुप में लिया और सामान्य स्थिति बहाल की. उन्होंने कहा, ‘‘ जम्मू कश्मीर में जो कुछ हो रहा है, वह गुजरात माडल है. ईश्वर हमें ऐसे मॉडल से बचाए. ”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें