37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शाह को अपने पार्टी नेताओं का इतिहास पता होना चाहिए : कांग्रेस

नयी दिल्ली: कांग्रेस ने आज भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्हें अपनी पार्टी नेताओं का इतिहास पता होना चाहिए, साथ ही इस बात पर जोर दिया कि जवाहर लाल नेहरु द्वारा कश्मीर मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र में ले जाने के निर्णय में श्यामा प्रसाद मुखर्जी ‘हिस्सा’ रहे थे. कांग्रेस के […]

नयी दिल्ली: कांग्रेस ने आज भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्हें अपनी पार्टी नेताओं का इतिहास पता होना चाहिए, साथ ही इस बात पर जोर दिया कि जवाहर लाल नेहरु द्वारा कश्मीर मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र में ले जाने के निर्णय में श्यामा प्रसाद मुखर्जी ‘हिस्सा’ रहे थे.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एस जयपाल रेड्डी ने कहा, ‘‘ कश्मीर पर निर्णय पंडित जवाहर लाल नेहरु के मंत्रिमंडल ने लिया था जिसके मुखर्जी हिस्सा थे. मंत्रिमंडल की बैठक में कश्मीर मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र ले जाने का निर्णय किया गया, मुखर्जी ने कोई बात नहीं रखी और न ही तब मीडिया में किसी रिपोर्ट में ऐसी कोई बात सामने आई. ”
उन्होंने कहा, ‘‘ इसलिए उस निर्णय में मुखर्जी भी उतने ही हिस्सेदार थे, जितने नेहरु. ” रेड्डी ने कहा कि जब नेहरु सरकार ने अनुच्छेद 371 के तहत जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने का निर्णय किया तब भी मुखर्जी नेहरु के मंत्रिमंडल में सदस्य थे. कांग्रेस नेता ने कहा कि मुखर्जी ने मंत्रिमंडल से इस आधार पर इस्तीफा दिया कि जम्मू कश्मीर सरकार के नेता के रुप में शेख अब्दुल्ला को ठीक ढंग से शिकस्त नहीं दी गई थी. उन्होंने कहा कि मुखर्जी ने संयुक्त राष्ट्र या अनुच्छेद 371 के मुद्दे को उस समय मुद्दा नहीं बनाया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें