33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

VVIP हेलीकाप्टर व इशरत मामले के जरिये कांग्रेस को घेरेगी भाजपा

नयी दिल्ली : उत्तराखंड मुद्दे पर विपक्ष के हमलों का सामना कर रही भाजपा ने आज संकेत दिया है कि वह वीवीआईपी हेलीकाप्टर घोटाला और इशरत जहां मामले के जरिये कांग्रेस को घेरेगी. साथ ही आरोप लगाया कि संप्रग सरकार ने एक ‘आतंकवादी’ को राष्ट्रवादी साबित करने के लिए एक तरह से लश्कर ए तैयबा […]

नयी दिल्ली : उत्तराखंड मुद्दे पर विपक्ष के हमलों का सामना कर रही भाजपा ने आज संकेत दिया है कि वह वीवीआईपी हेलीकाप्टर घोटाला और इशरत जहां मामले के जरिये कांग्रेस को घेरेगी. साथ ही आरोप लगाया कि संप्रग सरकार ने एक ‘आतंकवादी’ को राष्ट्रवादी साबित करने के लिए एक तरह से लश्कर ए तैयबा का साथ दिया. संसद सत्र शुरू होने के बाद भाजपा संसदीय दल की पहली बैठक में उत्तराखंड में राष्ट्रपति शासन के मुद्दे के साथ इन दोनों विषयों पर भी चर्चा हुई. वरिष्ठ केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली और एम वेंकैया नायडू ने विभिन्न मामलों पर पार्टी का रुख स्पष्ट किया.

बैठक के बाद संसदीय कार्य राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी में इस बैठक में जेटली ने सांसदों से कहा कि पूरी दुनिया जानती है कि इशरत एक आतंकवादी थी और लश्कर ए तैयबा से जुडी थी लेकिन कांग्रेस और तत्कालीन गृह मंत्री पी चिदंबरम ने कथित तौर पर उसकी मदद करने का प्रयास किया और मामले को रफा दफा करने का प्रयास किया.

उन्होंने कहा कि यह पहली दफा था कि कोई गृह मंत्री एक आतंकवादी को राष्ट्रवादी साबित करने का प्रयास कर रहा हो. ऐसा प्रतीत हो रहा था कि गृह मंत्री लश्कर ए तैयबा के साथ काम कर रहे हो. नकवी ने जेटली के हवाले से कहा कि यह गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी और राज्य के तत्कालीन मंत्री अमित शाह को राजनीतिक तौर पर समाप्त करने के लिए किया जा रहा था.

जेटली ने कहा कि देश के लिए इससे शर्मनाक स्थिति और कुछ नहीं हो सकती है. इस विषय पर सदन में चर्चा होगी. उन्होंने कहा कि अगस्ता वेस्टलैंड मुद्दे को उठाया जायेगा, इस मामले में नये खुलासे हुए हैं और इससे कांग्रेस का पर्दाफाश हो गया है और यह साबित हुआ है कि यह घोटालों से जुडा था. विपक्षी पार्टी को इसका जवाब देना होगा. भाजपा ने व्हिप जारी किया है और सभी सदस्यों से दोनों सदनों में उपस्थित रहने को कहा है.

उत्तराखंड के मुद्दे पर नकवी ने कहा कि भाजपा सदन में चर्चा कराना चाहती है जब भी संसद में चर्चा का निर्धारित होगी. इशरत जहां मुद्दे का जिक्र करते हुए नकवी ने कहा कि कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पूरे देश में दौरा करके मोदी पर निशाना साधा और अब जो बात सामने आई है, अलग ही है. भाजपा सांसदों ने गांव, गरीब और किसानों को सशक्त बनाने के मोदी सरकार के प्रयासों की सराहना की और दावा किया कि पूरी दुनिया भारत की प्रगति को स्वीकार कर रही है. पार्टी का मानना है कि विपक्ष खासतौर पर कांग्रेस सरकार के विकास के कार्यो को पटरी से उतारने का प्रयास कर रही है.

उन्होंने कहा, ‘वे लोकसभा चुनाव की हार से अब तक नहीं उबरे हैं.’ भाजपा ने उत्तराखंड में राष्ट्रपति शासन लगाये जाने का बचाव किया और नकवी ने कहा कि राज्य में संवैधानिक तंत्र ध्वस्त हो गया है और यह एक ऐसा राज्य बन गया था तो बिना बजट के था. उन्होंने कहा कि सरकार कल राज्यसभा में कई महत्वपूर्ण विधेयक लाना चाहती थी जो अनुसूचित जाति, जनजाति, महिलाओं के कल्याण से संबंधित थी लेकिन विपक्षी पार्टी ने देश के विकास के खिलाफ काम किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें