37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

#NIT श्रीनगर जा रहे अनुपम खेर को रोका गया तो उन्होंने किया ये ट्वीट

जम्मू : श्रीनगर में एनआईटी के छात्रों से मिलने जा रहे फिल्म अभिनेता अनुपम खेर को आज सुबह राज्य पुलिस ने एयरपोर्ट पर ही रोक लिया. खबर है कि पुलिस ने उन्हें एनआईटी न जाने की सलाह दी. अनुपम खेर जब एयरपोर्ट पर पहुंचे तो वहां की एंटी हाई चेकिंग पुलिस ने उन्हें रोक लिया […]

जम्मू : श्रीनगर में एनआईटी के छात्रों से मिलने जा रहे फिल्म अभिनेता अनुपम खेर को आज सुबह राज्य पुलिस ने एयरपोर्ट पर ही रोक लिया. खबर है कि पुलिस ने उन्हें एनआईटी न जाने की सलाह दी. अनुपम खेर जब एयरपोर्ट पर पहुंचे तो वहां की एंटी हाई चेकिंग पुलिस ने उन्हें रोक लिया और वीआईपी लॉज में बैठने को कहा. सरकार और पुलिस ने इस बाबत कहा कि एनआईटी में फिलहाल जिस तरह के हालात बने हुए हैं उन्हें डर है कि वहां किसी के भी जाने से हिंसा फिर एक बार भड़क सकती है.

एयरपोर्ट से अनुपम खेर ने ट्वीट करके कहा कि छात्रों आपके साहस और आवाज में दम है. अब आप अपने परीक्षा के परिणाम से अपना जौहर दिखाईए. मैं एयरपोर्ट से आपके लिए स्नेह और प्यार भेज रहा हूं.

इससे पहले एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘ अनुपम खेर को हवाईअड्डे पर रोक दिया गया और एनआईटी नहीं जाने दिया गया.” उन्होंने कहा कि विधि व्यवस्था संबंधी समस्याएं पैदा होने की आशंकाओं को देखते हुए खेर से दिल्ली लौटने को कहा गया है. खेर आज सुबह हवाईअड्डे पहुंचे. उनकी ‘छात्रों को नैतिक समर्थन देने’ के लिए एनआईटी का दौरा करने की योजना थी. अभिनेता ने सुबह ट्विटर पर लिखा, ‘‘श्रीनगर पहुंच गया. यह (कश्मीर) ‘घर’ से बाहर घर है. एनआईटी श्रीनगर जाउंगा, छात्रों से मिलूंगा और उन्हें एक गर्मजोशी भरी झप्पी एवं एक खास उपहार दूंगा.”

उन्होंने इसके बाद ट्वीट किया, ‘‘जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मुझसे कहा कि मैं श्रीनगर शहर में प्रवेश नहीं कर सकता. मैंने उनसे आदेश की प्रति दिखाने के लिए कहा। अब भी हवाईअड्डे पर हूं.” खेर ने कहा कि वह एनआईटी समस्याएं खडी करने नहीं बल्कि छात्रों से मिलने जा रहे थे. उन्होंने कहा, ‘‘मैं एक नागरिक के तौर पर छात्रों से मिलने और उन्हें नैतिक समर्थन देने के लिए वहां जा रहा था. अगर उन्हें लगता है कि इससे विधि व्यवस्था की समस्या पैदा होगी तो मैं कहना चाहूंगा कि लाखों लोग विश्वविद्यालयों में जाते हैं, वहां कोई भी जा सकता है, वे मुझे क्यों रोक रहे हैं.”

अभिनेता ने कहा, ‘‘मैं वहां समस्याएं खडी करने नहीं जा रहा था. मैं उन्हें गर्मजोशी का एहसास कराने के लिए वहां जा रहा था.” टी20 क्रिकेट विश्व कप के सेमीफाइनल मैच में वेस्टइंडीज के हाथों भारत के हारने के बाद एनआईटी परिसर में स्थानीय और बाहरी छात्रों के बीच संघर्ष हो गया था. खेर ने आरोप लगाया कि पुलिस ने उन्हें उनके पैतृक घर या मध्य कश्मीर के गंदरबल जिले में स्थित खीर भवानी मंदिर जाने की भी मंजूरी नहीं दी.” उन्होंने कहा, ‘‘जम्मू-कश्मीर पुलिस से पूछा कि क्या मैं अपने पैतृक घर या खीर भवानी मंदिर जा सकता हूं। उसकी भी मंजूरी नहीं दी गयी. मूल रुप से यह हवाईअड्डे पर कैद की तरह है.”

आपको बता दें कि 31 मार्च को एनआईटी कैंपस में वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में भारत की हार के बाद कश्मीरी बच्चों के भारत विरोधी और पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने को लेकर विवाद हुआ था जिसका प्रदेश के बाहर के छात्रों ने विरोध किया था. इसका गैर कश्मीरी बच्चों ने विरोध किया तो कश्मीरी छात्रों ने इनकी पिटाई कर दी.इस घटना के बाद गैर कश्मीरी छात्राओं ने कथि‍त तौर पर कुछ कश्मीरी छात्राओं की पिटाई की और राष्ट्रगान गाते हुए कैंपस में तिरंगा फहराया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें