37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कार्ति और इशरत का जवाब कांग्रेस ने ”अनार पटेल” से दिया

11 : 35 AM :सदन की कार्यवाही दोबारा शुरू होने के बाद राज्यसभा में अनार पटेल का मुद्दा जोर-शोर से उठा. मामले पर कांग्रेस सांसद गुलाम नबी आजाद ने कहा किइसकीजांच होनी चाहिए. इस मामले में गुजरात की मुख्‍यमंत्री की बेटी शामिल है. नबी के मुद्दे को उठाने के बाद सदन में जोरदार हंगामा शुरू […]

11 : 35 AM :सदन की कार्यवाही दोबारा शुरू होने के बाद राज्यसभा में अनार पटेल का मुद्दा जोर-शोर से उठा. मामले पर कांग्रेस सांसद गुलाम नबी आजाद ने कहा किइसकीजांच होनी चाहिए. इस मामले में गुजरात की मुख्‍यमंत्री की बेटी शामिल है. नबी के मुद्दे को उठाने के बाद सदन में जोरदार हंगामा शुरू हो गया जिसके कारण राज्यसभा की कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी.हंगामे के पहले एआईएडीएमके के सदस्यों का कार्ति चिदंबरम मामले पर हंगामा जारी था.


11 : 22 AM :राज्यसभा में कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने गुजरात की मुख्‍यमंत्री अनंदी बेन पटेल की बेटी अनार पटेल को सस्ती दर पर जमीन देने का मुद्दा सदन में उठाया.उल्लेखनीय है कि गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल की बेटी अनार पटेल से कथित रूप से करीबी कारोबारी संबंधों वाली एक कंपनी को पांच साल पहले भूमि आवंटन के गुजरात सरकार के एक फैसले से राजनीतिक भूचाल आ गया और कांग्रेस ने इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गुजरात सरकार पर हमला बोला है. माना जाता है कि वर्ष 2010 में गुजरात सरकार ने एक रिसार्ट बनाने के लिए ‘वर्ल्डवुड्स रिसार्ट्स एंड रियलिटी प्राइवेट लिमिटेड’ को गिर बाघ अभयारण्य के पास 250 एकड भूमि आवंटित की. यह आवंटन 15 रुपये प्रति वर्ग मीटर या 60 हजार रुपये प्रति एकड की दर पर हुआ.

11 : 14 AM :भाजपा सांसद मुख्‍तार अब्बास नकवी ने कहा कि कार्ति चिदंबरम के मामले पर हम चर्चा के लिए तैयार हैं. AIADMK को इस मामले में नोटिस देना चाहिए. इस मामले को लेकर हंगामे के कारण राज्यसभा की कार्यवाही 10 मिनट तक के लिए स्थगित कर दी गई है.वहीं संसद के दोनों सदनों में इशरत का मुद्दा गरमाया.

11 : 08 AM :राज्यसभा में AIADMK का हंगामा जारी है. सांसद लगातार पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम से जुड़े कथित भ्रष्टाचार के मामले को लेकर हंगामा कर रही है.

नयी दिल्ली : इशरत जहां मुठभेड मामले में हलफनामों ने पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम की मुश्‍किलें बढ़ा दी है. इस मामले में भाजपा सांसद भूपेंद्र यादव ने राज्यसभा में ध्यानाकर्षण नोटिस दिया.इशरत मामले पर कांग्रेस ने आज बैठक की जिसमें फैसला लिया गया कि पार्टी मामले पर संसद में पलटवार करेगी. कांग्रेस आरवीएस मणि पर सवाल उठाएगी. बैठक के बाद कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि इस मामले को लेकर चिदंबरम पहले ही सफाई दे चुके हैं. जब यूपीए सरकार सत्ता में थी तभी से हमें इशरत मामले को लेकर टारगेट किया जा रहा है.सोनिया गांधी ने कहा कि पार्टी चिदंबरम के साथ है. पार्टी को जानबूझकर निशाना बनाया जा रहा है.

वहीं भाजपा नेता नितिन गडकरी ने कहा कि यह बिलकुल साफ होता जा रहा है कि यूपीए शासनकाल के दौरान इशरत जहां केस में जो कुछ भी हुआ, वह राष्ट्रविरोधी था.

आपको बता दें कि मंगलवार को भी पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदम्बरम के पुत्र कार्ति चिदंबरम से जुड़े कथित भ्रष्टाचार के मामले को लेकर राज्यसभा में जबरदस्त हंगामा हुआ. मंगलवार को हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही में कई बार व्यवधान पड़ा जिसके बाद अंत में राज्‍यसभा को दिनभर के लिए स्थगित कर दिया गया. कांग्रेस ने जहां भाजपा की स्मृति ईरानी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया है, वहीं भाजपा ने कांग्रेस के ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस दे रखा है, जो अध्यक्ष के विचाराधीन है.

मंगलवार को अन्नाद्रमुक सदस्यों ने पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदम्बरम के पुत्र से जुड़े कथित भ्रष्टाचार के एक मामले में कार्रवाई की मांग करते हुए भारी हंगामा किया जिसके कारण राज्यसभा की बैठक तीन बार के स्थगन के बाद दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया था, बाद में जब कार्यवाही शुरू हुई तो फिर से अन्नाद्रमुक सदस्यों पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदम्बरम के पुत्र के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा किया. हंगामे के कारण राज्यसभा की बैठक छह बार के स्थगन के बाद अपराह्न तीन बज कर 50 मिनट पर दिन भर के लिए स्थगित कर दिया गया.

वहीं इधर, लोकसभा में माकपा के उपनेता मोहम्मद सलीम ने रोहित वेमुला खुदकुशी और जेएनयू मामलों पर सदन को ‘‘गुमराह’ करने के लिए मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया. सलीम ने अपने नोटिस में कहा कि मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी द्वारा लोकसभा में 24 फरवरी 2016 को जवाहर लाल नेहरु और हैदराबाद विश्वविद्यालय के संदर्भ में उच्च शिक्षा के संस्थानों में हालिया घटनाओं से पैदा स्थिति पर नियम 193 के तहत चर्चा के दौरान दिये गये बयान में विसंगतियां हैं. सलीम ने कहा कि जवाब के दौरान मंत्री ने ऐसा बयान देकर पूरे देश को गुमराह किया जो सच से दूर और तथ्यात्मक रुप से त्रुटिपूर्ण था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें