30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कन्‍हैया की पेशी के दौरान कोर्ट में मारपीट करने वाले वकील को पुलिस ने गिरफ्तार किया

नयी दिल्‍ली : जेएनयू गिरफ्तार छात्र संघ के नेता कन्‍हैया कुमार की पेशी के दौरान मारपीट करने वाले वकील को आज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वकील यशपाल त्‍यागी से पुलिस पूछताछ कर रही है. ज्ञात हो सोमवार को त्‍यागी के खिलाफ दंगा भड़काने का केस दर्ज हुआ था. गौरतलब हो कि जेएनयू मामले […]

नयी दिल्‍ली : जेएनयू गिरफ्तार छात्र संघ के नेता कन्‍हैया कुमार की पेशी के दौरान मारपीट करने वाले वकील को आज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वकील यशपाल त्‍यागी से पुलिस पूछताछ कर रही है. ज्ञात हो सोमवार को त्‍यागी के खिलाफ दंगा भड़काने का केस दर्ज हुआ था.

गौरतलब हो कि जेएनयू मामले को लेकर गिरफ्तार छात्र संघ के नेता कन्‍हैया को जब पटियाला कोर्ट में पेश किया जा रहा था तो कुछ वकीलों ने उसके ऊपर हमला किया था. पटियाला हाउस कोर्ट परिसर में वकील तिरंगा लेकर पहुंचे थे. वकील यहां ‘भारत माता की जय’, ‘वंदे मातरम’ जैसे नारे लगा रहे थे.

कन्‍हैया ने अपने साथ मारपीट की बात कोर्ट के सामने बताया. जिसके बाद कोर्ट ने उसे आश्‍वस्त किया था कि उसे भरपुर सुरक्षा दी जाएगी. कोर्ट परिसर में हंगामे के कारण सुप्रीम कोर्ट ने तत्‍काल सुनवाई को रोकने का आदेश दिया था.

कन्हैया कुमार पर हुए हमले के बाद वरिष्ठ वकील इंदिरा जयसिंह ने इस हमले से सुप्रीम कोर्ट को अवगत कराया. इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने चलती कार्रवाई को रोकने का निर्देश दिया. सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया कि तुरंत कोर्ट रूम को खाली कराया जाए.

कन्हैया पर हुए हमले के बाद सुप्रीम कोर्ट ने एक टीम गठित की और छह वरिष्ठ वकील, पटियाला हाउस कोर्ट में हुई घटना का जायजा लेने भेजा. इस टीम में वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल भी शामिल थे. वकीलों की कमेटी ने पटियाला कोर्ट का जायजा लेने के बाद कोर्ट को बताया कि कन्हैया को सुरक्षा देने में पुलिस नाकाम रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें