29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कांग्रेस ने अजीत जोगी से मांगा स्पष्टीकरण

नयीदिल्ली : कांग्रेस ने छत्तीसगढ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी से कथित तौर पर उपचुनाव ‘फिक्सिंग’ मामले में स्पष्टीकरण मांगा है. इस मुद्दे पर उनके पुत्र अमित जोगी को पिछले महीने पार्टी से निकाल दिया गया. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एके एंटनी के नेतृत्व वाली पार्टी की केंद्रीय अनुशासन समिति ने दो सप्ताह के भीतर […]

नयीदिल्ली : कांग्रेस ने छत्तीसगढ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी से कथित तौर पर उपचुनाव ‘फिक्सिंग’ मामले में स्पष्टीकरण मांगा है. इस मुद्दे पर उनके पुत्र अमित जोगी को पिछले महीने पार्टी से निकाल दिया गया. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एके एंटनी के नेतृत्व वाली पार्टी की केंद्रीय अनुशासन समिति ने दो सप्ताह के भीतर स्पष्टीकरण देने को कहा है.

यह कदम एक आडियो टेप के सामने आने के करीब एक माह बाद उठाया गया है जिसमें 2014 में उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार की जीत को सुगम बनाने के लिए कथित तौर पर वित्तीय फायदा हासिल करके पार्टी उम्मीदवार को वापस लेने की बात कही गयी है. इसमें टेप में उस समय के कुछ प्रमुख राजनीतिक नेताओं के बीच बाचतीत में अजीत जोगी और अमित की भूमिका की ओर इशारा किया गया.

अमित और अजीत जोगी दोनों ने इससे इनकार किया है. अजीत जोगी के पुत्र अमित जोगी को इस मामले में पिछले महीने पार्टी से निष्काषित कर दिया गया था जो पार्टी के विधायक भी हैं. छत्तीसगढ प्रदेश कांग्रेस समिति ने एक प्रस्ताव पारित करके से अमित के पिता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री को टेप मामले में बाहर का रास्ता दिखाने के लिए हाईकमान की अनुमति मांगी थी. पार्टी की अनुशासनात्मक कार्रवाई समिति :डीएसी: ने एक फरवरी को बैठक में इस बारे में विस्तृत चर्चा की थी और कहा था कि उचित समय पर कार्रवाई की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें